कुछ इस तरह IPL के कारण इन दो दिग्गज खिलाडियों के बीच बचपन की दोस्ती में पड़ी दरार

- in खेल

नई दिल्ली. IPL का एलिमिनेटर मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स पर खेला जाना है. ये मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है. लेकिन इसी मुकाबले में एक मुकाबला बचपन के दो साथी खिलाड़ी भी एक दूसरे के खिलाफ खेलते दिखेंगे.कुछ इस तरह IPL के कारण इन दो दिग्गज खिलाडियों के बीच बचपन की दोस्ती में पड़ी दरार

दो टीमों के दंगल में क्वालिफायर के टिकट के लिए ये दोस्त अपनी अपनी टीमों की जर्सी में आज एक दूसरे को एलिमिनेट करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. आज के एलिमिनेटर मुकाबले में बचपन के दोस्तों के बीच ये जंग देखने को मिलेगी राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन और कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतिश राणा के बीच. बता दें कि संजू और राणा तो बचपन में साथ क्रिकेट खेले हैं ही साथ ही इनके पिता और परिवारों में भी अच्छी दोस्ती है. संजू ने दिल्ली के शालीमार बाग में कोच यशपाल से ट्रेनिंग ली है जबकि नितिश राणा के कोच संजय भारद्वाज हैं.

IPL-11 में संजू Vs राणा

IPL के इस सीजन में संजू और राणा दोनों का बल्ला अच्छे टच में दिखा है. संजू ने अब तक 2 अर्धशतक के साथ 14 मैचों में 391 रन बनाए हैं तो वहीं राणा के नाम 13 मुकाबलों में 1 अर्धशतक के साथ 279 रन दर्ज हैं. लीग राउंड में जब राजस्थान और कोलकाता की टक्कर हुई थी तो उस मुकाबले में नीतिश राणा हीरो बने थे और अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई थी. इसके बाद जब दूसरी बार लीग स्टेज पर दोनों की टीमें भिड़ी तो भी नीतिश राणा की टीम विजयी रही. यानी, संजू सैमसन की टीम के पास कोलकाता को एलिमिनेटर मुकाबले में हराकर लीग राउंड में मिली दोनों हार का हिसाब बराबर करने का शानदार मौका है.

खराब फॉर्म फिर भी टीम की अहम कड़ी

IPL-11 में भले ही सैमसन के रनों का आंकड़ा 400 रन के करीब पहुंच चुका है लेकिन ये रन उन्होंने IPL-11 के पहले चरण में बनाए हैं. टूर्नामेंट के लेटर स्टेज पर आकर उनका बल्ला खामोश हो गया है. वहीं राणा का हाल भी कुछ ऐसा ही है. लेकिन, खराब फ़ॉर्म से जूझ रहे बचपन के ये दोनों दोस्त अपनी-अपनी टीमों के अहम कड़ी है और ईडन गार्डन्स पर खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले में आज इन दोनों पर नजरें होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल