फ्लोर टेस्ट को लेकर अदालत आज सुनाएगी अपना फैसला….कमल नाथ के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें

अब से कुछ देर में सुप्रीम कोर्ट में मध्य प्रदेश मामले को लेकर सुनवाई शुरू होगी. अदालत आज फ्लोर टेस्ट को लेकर अपना निर्णय सुना सकती है.
वहीं, भोपाल में भाजपा ने दिग्विजय सिंह की शिकायत चुनाव आयोग से की. बीजेपी ने आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता विधायकों को डराने की कोशिश कर रहे हैं. भाजपा के नेता लगातार कमलनाथ सरकार पर निशाना साध रहे हैं और बहुमत साबित करने की बात कर रहे हैं.
एक तरफ अदालत में MP मामले की सुनवाई हो रही थी, तो वहीं दूसरी ओर बुधवार को बेंगलुरु में सियासी ड्रामा चरम पर पहुंचा. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सुबह-सुबह बागी विधायकों से मिलने रिजॉर्ट पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. शाम तक वो बाहर आए तो कर्नाटक हाईकोर्ट में विधायकों से मिलने की इजाजत मांगी, लेकिन याचिका ही खारिज हो गई.
विधानसभा में जल्द फ्लोर टेस्ट करवाने को लेकर डाली गई याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होनी है. बुधवार को सुनवाई के दौरान BJP के वकीलों ने सभी 16 बागी विधायकों को पेश करने की इच्छा जाहिर की थी, जिसे अदालत ने ठुकरा दिया था. जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस हेमंत गुप्ता की बेंच ने स्पीकर से इस्तीफे ना स्वीकारने का कारण पूछा था.

बुधवार की सुनवाई में कांग्रेस और बीजेपी पक्ष के वकीलों में कई बार गरमागरम बहस भी हुई. अब नज़र रहेगी कि क्या मध्य प्रदेश के इस सियासी संग्राम का नतीजा आज ही अदालत से निकल पाएगा या नहीं.

Back to top button