कोरोना वायरस: देश में बढ़ रहा है संक्रमण, अब तक 46 मामलों की पुष्टि

केरल में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। यहां एक तीन साल का बच्चा संक्रमित पाया गया है। जानकारी के अनुसार बच्चा हाल ही में अपने मां-बाप के साथ इटली से लौटा है। उसे एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। परिवार को अस्पताल में निगरानी में रखा गया था। जहां बच्चे को इससे संक्रमित पाया गया। 

बता दें कि केरल में अभी तक कुल पांच मामले सामने आए गए हैं। इसके साथ ही देश में अभी तक संक्रमित लोगों की संख्या 46 हो गई है। बता दें कि रविवार को केरल में पथानामथिट्टा जिले में कोरोना वायरस के पांच मामलों की जानकारी मिली थी। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पांच में से, तीन हाल ही में इटली से लौटे हैं। जबकि दो अन्य इनसे संपर्क में आकर संक्रमित हो गए। केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने इसकी जानकारी दी। इटली से लौटे इन लोगों ने उसकी जानकारी छिपाई। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के कारण पीएम मोदी ने रद्द किया बांग्लादेश का दौरा… इटली में 1.60 करोड़ लोग घरों में कैद

पहले तीन मामले फरवरी में केरल में ही सामने आए थे

देश में पहले तीन मामले फरवरी में केरल में ही सामने आए थे। हालांकि, तीनों की तबीयत ठीक हो गई है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।  पांच संक्रमित लोगों में इटली से  लौटे 54 साल का व्यक्ति, उसकी 53 साल की पत्नी और 24 साल का बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित है। वहीं इनके संपर्क में आकर संक्रमित होने वाले लोगों में एक 65 साल का व्यक्ति और 61 साल की उसकी पत्नी है।  

देश में आधिकारिक आंकड़ा 40

देश में अभी तक 46 मामलों की पुष्टि हुई है। हालांकि आधिकारिक आंकड़ा 40 है। कई मरीजों के शुरुआती जांच नतीजे पॉजीटिव आए हैं, लेकिन दूसरी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। यानी इनमें पंजाब के पिता-पुत्र, दिल्ली के पेटीएम कर्मी की पत्नी और आगरा के पीड़ित जूता कारोबारी के अकाउंट मैनेजर और उसकी पत्नी की संख्या शामिल नहीं है।

पथानामथिट्टा के शिक्षण संस्थानों में 3 दिन का अवकाश 

पांच मामले सामने आने के बाद पथानामथिट्टा जिला कलेक्टर ने जिले के सभी शिक्षण संस्थानों के लिए 3 दिन का अवकाश घोषित किया है। कक्षा 10 की परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

Back to top button