चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं धनिया के पत्ते

आज के समय में ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे के दाग धब्बों की समस्या से परेशान रहती हैं. लगातार बढ़ते प्रदूषण, गलत खानपान और गलत लाइफस्टाइल के कारण चेहरे पर दाग धब्बे आ ही जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप इन दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं धनिया के पत्ते

1- प्याज का रस हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आपके चेहरे पर कील मुंहासे, दाग धब्बों की समस्या है तो प्याज के रस में  थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- धनिया की पत्तियां सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. धनिया के पत्तों में भरपूर मात्रा में फॉस्फेट, लेसिथिन और नेयुकिअलो एल्ब्यूमिन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. इसके अलावा धनिया में फोलिक एसिड, मैग्नीशियम, सोडियम, जिंक, कॉपर आदि के गुण मौजूद होते हैं. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के काले दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. धनिया की पत्तियों को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें.

Back to top button