नोएडा में शुरू हुआ सड़कों का निर्माण-कार्य, गांवों से भी जोड़ने का चल रहा काम

- in दिल्ली

नोएडा में सेक्टरों के बीच कई ऐसे प्वाइंट हैं, जहां सड़कें जुड़ी नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी होती है। कई जगह लोगों को छोटी दूरी तय करने के लिए लंबा चक्कर लगाना पड़ता है। ऐसे क्षेत्रों की पहचान कर नोएडा प्राधिकरण सड़कों का निर्माण करा रहा है। जिससे सेक्टर के लोगों को फायदा होगा। यही नहीं प्राधिकरण सेक्टरों से गांवों को भी सड़कों से जोड़ने का काम कर रहा है।

सेक्टर-78, 112 और 115 का टी प्वाइंट जुड़ेगा

एफएनजी रोड पर सेक्टर-78, 112 और 115 का टी प्वाइंट जुड़ रहा है। इसकी लंबाई का कुल जोड़ करीब 250 मीटर है। इसके बनने से लोगों को काफी फायदा होगा। गौर सिटी से चलते हुए सेक्टर-122 चौराहे पर आकर पुस्ते से एफएनजी रोड होते हुए सेक्टर-115, 81 और 78 की ओर निकल सकते हैं। अधिकारियों के मुताबिक तीन महीने में यहां निर्माण काम पूरा हो जाएगा।

सेक्टर-116 और 77 सड़क से जुड़ेंगे
सेक्टर-116 और 77 के बीच 100 मीटर सड़क नहीं है। इसके नहीं बनने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसका टेंडर हो चुका है। लेकिन लैंड डिपार्टमेंट से क्लीयरेंस मिलना बाकी है। इसके बाद इसे तैयार कर दिया जाएगा।

सेक्टर-79 और 80 की सड़क जुड़ेगी
सेक्टर-79 और 80 के बीच की सड़क दो छोटे-छोटे टुकड़ों की वजह से अधूरी पड़ी है। यहां 80 और 200 मीटर की सड़क का काम होना बाकी है। अगर यह हो जाता है तो इससे काफी लाभ होगा। यहां मुआवजे का पेच अटका हुआ है।

300 मीटर की सड़क का व्यवधान खत्म
सोरखा रोड पर सेक्टर-77, 74 और 117 के चौराहा और सेक्टर-119 आपस में मिल रही है। यहां 300 मीटर का एक सड़क का स्पेस है, जहां पहले से ही व्यवधान चल रहा था। लेकिन अब यह व्यवधान खत्म हो चुका है और काम शुरू हो गया है। अगले दो महीने में यहां काम पूरा हो जाएगा।

गांवों में चल रहा 19.62 करोड़ का काम
वर्तमान में नोएडा के अधिसूचित अलग-अलग गांवों में 19.62 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण का काम चल रहा है। वहीं 98.25 करोड़ का काम कराया जाना प्रस्तावित है। यह काम अगर समय से पूरा हो जाता है तो गांवों से सेक्टरों को जोड़ने में आसानी होगी।

कई सेक्टरों में चल रहा रिसर्फेसिंग का काम
शहर के कई सेक्टरों में रिसर्फेसिंग का काम चल रहा है। इसमें सेक्टर-63 सहित दूसरे अन्य सेक्टरों में रिसर्फेसिंग के लिए टेंडर जारी किया जा चुका है। इसके अलावा एक्सप्रेसवे सहित कई अन्य मार्गों पर पेंट आदि करने सहित दूसरे अन्य कार्यों के लिए टेंडर निकाला गया है। इसमें सेक्टर-122 सहित कई सेक्टर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे/ली का हुआ इजाफा

नई दिल्‍ली : देश के अलग-अलग शहरों में मंगलवार