कांग्रेसियों ने मलिन बस्तियों के लोगों के मालिकाना हक को लेकर किया प्रदर्शन

देहरादून: मलिन बस्तियों के लोगों को मालिकाना हक देने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार का पुतला भी फूंका। प्रदेश कांग्रेस कमेटी और महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन से एस्लेहाल चौक तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इस दौरान  सरकार का पुतला दहन किया। कांग्रेसियों ने मलिन बस्तियों के लोगों के मालिकाना हक को लेकर किया प्रदर्शन

इस मौके पर आयोजित सभा में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि मलिन बस्तियों के लिए सरकार अध्यादेश के नाम पर सिर्फ नौटंकी कर रही है। सरकार को अध्यादेश की बजाय मलिन बस्तियों के लोगों को मालिकाना हक देने का आदेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भीड़ कम जुटने की आशंका के चलते आभार रैली को स्थगित करने का निर्णय लिया है। कहा कि सरकार अपनी योजनाओं पर अपनी पीठ थपथपाने का काम कर रही है। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि मलिन बस्तियों को हक दिलाने की मांग को लेकर आगे भी आंदोलन जारी रखेंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में प्रदेश और महानगर कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे।

एनएच घोटाले में अफसरों को बचा रही सरकार

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि एनएच 74 घोटाले में सरकार आइएएस अधिकारियों को बचाने का काम कर रही है। एसआइटी प्रभारी आइपीएस सदानंद दाते का ट्रांसफर इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि दाते का ऐसे समय पर सीबीआई में रिलीव करने का आदेश जारी किया जा रहा है, जब जांच चरम पर है। आरोप लगाया कि सरकार लीपापोती कर एनएच 74 के आरोपियों को बचाने का काम कर रही है। उन्होंने फिर दोहराया कि जब तक एनएच घोटाले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाती तब तक कांग्रेस आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में सीबीआई से कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के