मेघालय चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, 4 MLA आज थामेंगे BJP का दामन

मेघायल में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और यहां राजीनिक उठा पटक शुरू हो गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई की जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के चार विधायक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में आज शामिल हो जाएंगे। कांग्रेस फिलहाल देश के कुछ ही राज्यों में सत्ता पर काबिज है, लेकिन अब मेघालय में भी ये खतरा मंडराता दिख रहा है।
मेघालय चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, 4 MLA आज थामेंगे BJP का दामनबीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। बता दें कि मुकुल संगमा और कांग्रेस की सरकार को बड़ा झटका उस वक्त लगा था, जब 30 दिसंबर को उनके 5 विधायकों ने इस्तीफा दिया था। सभी विधयाकों ने राज्य में बीजेपी की गठबंधन एनपीपी को ज्वाइन करने की ओर इशारा भी दे दिया था। इतना ही नहीं तीन अन्य विधायकों ने भी एनपीपी ज्वाइन करने के लिए इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि बीजेपी की ओर से राज्य में पार्टी प्रचार पीएम मोदी शुरू कर दिया था। उन्होंंने हाल ही में नोंगस्टोइन-रोंगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन किया। वहां मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मकसद है कि परिवहन से परिवर्तन लाया जाए। पीएम ने आगे कहा कि 2014 में सरकार बनाते ही उन्होंने अपने मंत्रियों को निर्देश दिया था कि वे हर 15 दिन में नॉर्थ-ईस्ट का दौरा करेंगे।

पीएम बोले दौरा ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप सुबह पहुंचे, शाम को वापस दिल्ली आ गए। हमारे मंत्री यहां आते हैं, रुकते हैं और लोगों से मिलते हैं। पीएम ने बताया कि उनकी सरकार ने नॉर्थ ईस्ट में चार हजार किलोमीटर के नेशनल हाईवे का जाल फैलाने का फैसला किया है, इसके लिए कुल 3200 करोड़ रुपए स्वीकृत किया जा चुके हैं।

 

Facebook Comments

You may also like

बड़ा सवाल: क्या 2018 में भी चल पाएगा शिवराज सिंह चौहान का जादू?

मध्य प्रदेश में कांग्रेस वापसी करेगी या मुख्यमंत्री