स्लाटर हाउस पर कांग्रेस ने सरकार पर किया पलटवार

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार ने कहा कि स्लाटर हाउस की स्वीकृति भाजपा सरकार ने दी है। चतुर्थ राज्य वित्त आयोग की रिपोर्ट पर भाजपा शासनकाल में इसकी स्वीकृति मिली है। 

कचहरी स्थित कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सुरेंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री का बयान सत्य से परे है। उन्होंने कहा कि मई 2016 को चतुर्थ राज्य वित्त आयोग को स्लाटर हाउस की रिपोर्ट सौंपी थी। सत्ता में आने के बाद भाजपा ने वित्त आयोग की रिपोर्ट विधानसभा पटल पर रखी और आयोग की संस्तुतियों पर सरकार ने इस पर मुहर लगाई थी।

उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने ही स्लाटर हाउस के निर्माण के लिए ढाई करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया था। सुरेंद्र कुमार ने स्लाटर हाउस के मानकों पर सवाल उठाते हुए नियमों के उल्लंघन का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। जंगली जानवर किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। गौरतलब है कि हरिद्वार में स्लाटर हाउस की अनुमति को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं। मुख्यमंत्री ने इसे कांग्रेस कार्यकाल का बताकर अब लाइसेंस निरस्त करने के आदेश दिए। वहीं, कांग्रेस इसकी अनुमति भाजपा शासन में देने की बात कह रही है। 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बहराइच: मंत्री लगा रहीं ठुमके, बुखार से बच्चों की मौत का क्रम जारी

बहराइच तथा पास के जिलों में संक्रामक बुखार