गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की अपनी लिस्ट, भड़के हार्दिक के समर्थक

गुजरात चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होते ही कांग्रेस और पाटीदार आंदोलन समिति के बीच टकराव खुलकर सामने आ गया है। सूरत, अहमदाबाद, भावनगर में कांग्रेस प्रत्याशियों के घर, कार्यालय पर पास कार्यकर्ता तोड़फोड़ कर विरोध जता रहे हैं।गुजरात चुनाव

हार्दिक पटेल के समर्थकों ने सोमवार से राज्य में कांग्रेस का विरोध करने का ऐलान करते हुए कांग्रेस से टिकट मिलने वाले उम्मीदवारों से नामांकन नहीं करने की अपील की है। इस बीच हार्दिक के समर्थकों ने सूरत में कांग्रेस नेता तुषार चौधरी का पुतला जलाया व कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मारपीट भी की।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोलंकी के आवास और कांग्रेस कार्यालयों पर भी हंगामा हुआ। हंगामे और तोड़फोड़ को देखते हुए प्रत्याशियों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

इसे भी पढ़े: भारत को कालेधन की जानकारी देने के लिए राजी हुआ स्विस बैंक, जानिए कैसे मिलेगी जानकारी

‘पास’ कोर कमेटी की मंजूरी के बगैर दो को थमाया टिकट –

खबर है कि कांग्रेस की सूची में शामिल पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के दो उम्मीदवार ललित वसोया व नीलेश कुंबानी को पास की कोर कमेटी की मंजूरी के बिना टिकट देने से पाटीदार समिति नाराज है। हार्दिक के समर्थकों ने सूरत वराछा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रफुल्ल तोगडिया के कार्यालय पर तोड़फोड़ कर दी।

पास के तीसरे नेता अमित ठुम्मर को जूनागढ शहर से कांग्रेस ने टिकट दिया है। पास प्रवक्ता दिनेश बामणिया समर्थकों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के अहमदाबाद स्थित बंगले पर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उनकी धरपकड कर ली है। इस बीच सरदार पटेल ग्रुप के लालजी पटेल ने कहा कि पाटीदार युवकों को टिकट के मामले में नहीं पडना चाहिए, हंगामे से दूर रहकर समाज के लिए एकजुट हों।

Back to top button