Home > बड़ी खबर > कांग्रेस ने केरल बाढ़ को लेकर PM मोदी से किये ये सवाल

कांग्रेस ने केरल बाढ़ को लेकर PM मोदी से किये ये सवाल

केरल में बाढ़ का कहर अभी भी जारी है. राज्य में अभी बारिश तो नहीं हो रही है लेकिन हर जगह जमा पानी से लोग परेशान हैं. करीब 10 लाख लोग अभी भी राहत शिविरों में रहने को मजबूर है. तो वहीं कुछ शहरों में हालात सामान्य भी हुए हैं.कांग्रेस ने केरल बाढ़ को लेकर PM मोदी से किये ये सवाल

इस बीच कांग्रेस ने मोदी सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा है कि पीएम मोदी केरल के लोगों के जान-माल के साथ राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य की ओर से 2000 करोड़ की मदद की मांग की गई थी, लेकिन सिर्फ 500 करोड़ ही दिए गए.

कांग्रेस ने कहा है कि जिस तरह पीएम खुद का प्रचार करते हैं, उसी तरह केरल की भी मदद करें. उन्होंने कहा कि पीएम अपने प्रचार पर 5000 करोड़, विदेश यात्रा पर 2000 करोड़, बीजेपी कार्यालय पर 1100 करोड़ खर्च कर सकते हैं तो फिर केरल को सिर्फ 500 करोड़ ही क्यों दिए हैं. उन्होंने कहा कि केरल की मदद काफी देर से की गई वह भी काफी कम की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा इसलिए घोषित नहीं किया क्योंकि उन्हें NCCF राष्ट्रीय आपदा राहत कोष बनाना पड़ेगा. जिसमें 75% हिस्सा केंद्र को देना पड़ता है.

बता दें कि इडुक्की में सोमवार को हालात सामान्य हुए हैं. शहर में काफी जगह भरा हुआ पानी अब हट गया है, तो वहीं कई जगह एटीएम चालू हुए हैं. जिसके बाद लोगों का बाहर निकलना शुरू हुआ है.वहीं केंद्रीय मंत्री के. जे. अल्फॉन्स का कहना है कि अभी भी करीब 10 लाख लोग राहत कैंप में रह रहे हैं. सभी जिलों में जिलाधिकारी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस मुसीबत के समय में मछुआरे सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे हैं. बचाव अभियान के दौरान उन्होंने अपनी करीब 600 बोट मदद के लिए दी.

गौरतलब है कि प्रदेश में बाढ़ के कारण करीब 10 लाख लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है. बाढ़ पीड़ितों के लिए 5,645 राहत शिविर बनाए गए हैं. बाढ़ की त्रासदी ने 370 जिंदगियां लील लीं. केंद्रीय मंत्री के.जे. एलफॉन्स का कहना है कि बाढ़ के कारण किसी भी घर में बिजली नहीं है, ना ही किसी और तरह की सुविधाएं हैं. अभी सबसे ज्यादा वहां पर इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, कारपेंटर की जरूरत है. अभी वहां खाना और कपड़े की जरूरत नहीं है.

केंद्र ने लगाए मेडिकल कैंप

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा है कि केंद्र की ओर से केरल को पूरी मदद दी जा रही है. राज्य में करीब 3757 मेडिकल कैंप लगे हैं, जिसमें 90 किस्म की दवाईयां भेजी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि महामारी ना फैले उसकी पूरी तैयारी की जा रही है.

Loading...

Check Also

नेशनल हेराल्ड: केंद्र ने कोर्ट को किया आश्वस्त, कहा- 22 नवंबर तक नहीं खाली करवाएंगे हाउस

नेशनल हेराल्ड: केंद्र ने कोर्ट को किया आश्वस्त, कहा- 22 नवंबर तक नहीं खाली करवाएंगे हाउस

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज नेशनल हेराल्ड मामला की सुनवाई की। यह सुनवाई एसोसिएटिड जर्नल की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com