उत्तराखंड में कांग्रेस ने बारिश से तबाही को लेकर राज्यपाल से की मुलाकात

देहरादून: प्रदेश में भारी बरसात के दौरान अतिक्रमण हटाओ अभियान से जनता को हो रही परेशानी और आपदा से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने में सरकार की ओर से हीलाहवाली के विरोध में प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।उत्तराखंड में कांग्रेस ने बारिश से तबाही को लेकर राज्यपाल से की मुलाकात

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल दोपहर करीब एक बजे राजभवन में राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बीती 10 जुलाई से भारी बारिश के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में तबाही हुई। जान-माल को भारी क्षति पहुंची, लेकिन सरकार का आपदा प्रबंधन तंत्र फेल साबित हुआ। चमोली व थराली में भी अतिवृष्टि से भारी हानि हुई है। 

मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद आपदा प्रबंधन तंत्र सक्रिय नहीं हो पा रहा है। आपदा से सुरक्षा के समुचित इंतजाम नहीं किए गए हैं। सरकार इस मामले में असंवेदनशील बनी है। ज्ञापन में प्रदेशभर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान में सरकार पर वैध निर्माण कार्यो को भी तोड़ने का आरोप लगाया गया। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि भारी बरसात से राज्य में भयावह स्थिति बनी हुई है, वहीं अतिक्रमण हटाओ अभियान से जनता को और दुर्दशा का सामना करना पड़ रहा है। 

उन्होंने ऊधमसिंह नगर जिले में भी अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तिलकराज बेहड़ के साथ जिलाधिकारी पर दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगाया। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व विधायक राजकुमार, उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, लालचंद शर्मा, गोदावरी थापली, महानगर अध्यक्ष पृथ्वीराज चौहान, प्रमोद कुमार सिंह, प्रभुलाल बहुगुणा, गिरीश पुनेड़ा समेत कई लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ