उत्तराखंड में कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

देहरादून: प्रदेश कांग्रेस ने थराली उपचुनाव में वोटरों को रिझाने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकॉप्टर में वोटरों को प्रभावित करने के लिए धनराशि लाई जा रही है। उत्तराखंड में कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के जरिये पत्र भेजकर मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर व अन्य सरकारी वाहनों की तलाशी लेने का भी अनुरोध किया। इस पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों को चुनाव प्रचार में आने वाले हेलीकॉप्टरों की तलाशी लेने के निर्देश जारी किए। 

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्याकांत धस्माना के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या से मुलाकात कर मुख्य निर्वाचन आयुक्त को संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा, राज्य के मुख्यमंत्री व मंत्रिमंडल के सदस्य खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

अधिकारी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वार उपयोग में लाए जा रहे हेलीकॉप्टर की तलाशी नहीं ले रहे हैं। पूरी विधानसभा में भाजपा बेरोकटोक शराब व अन्य सामग्री का वितरण कर रही है। जिस प्रकार वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के हेलीकॉप्टर व अन्य वाहनों की तलाशी ली गई थी उसी प्रकार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के हेलीकॉप्टर व अन्य सरकारी वाहनों की तलाशी ली जाए। प्रतिनिधिमंडल में पृथ्वी राज चौहान, लालचंद शर्मा व जगदीश धीमान आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की