महिला हॉकी ने भारत ने दक्षिण कोरिया से जीता दौरे का पहला मैच

- in खेल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरियाई दौरे का जीत के साथ आगाज किया है. सोमवार को पहले मैच में उसने मेजबान टीम को 1-0 से मात दी. भारतीय टीम अपना दूसरा मैच मंगलवार को खेलेगी.

महिला हॉकी ने भारत ने दक्षिण कोरिया से जीता दौरे का पहला मैचभारतीय टीम दक्षिण कोरिया के दौर पर 3-15 मार्च के बीच मेजबान टीम से पांच मैच खेलेगी. पिछले साल नंवबर में एशिया कप जीतने के बाद यह भारतीय टीम का पहला दौरा है. भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने अपने 200 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे किए, जबकि मोनिका का यह 100वां मैच था.

जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में खेले गए पहले मैच में भारत के लिए एकमात्र गोल लालरेमस्यिामी ने 11वें मिनट में किया. एक गोल से पिछड़ने के बाद दक्षिणा कोरिया की मुश्किलें 18वें मिनट में बढ़ गईं, जब भारत को पेनल्टी कॉर्नर दिया गया, लेकिन मेहमान टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई.

कोरियाई टीम को 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं सकी. वर्ल्ड रैंकिंग में नौवें पायदान पर मौजूद दक्षिण कोरिया ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय टीम की रक्षा पंक्ति ने एक गोल के अंतर को बनाए रखा.

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत