कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 23 अक्टूबर को बाराबंकी से 3 ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर करेंगी रवाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 23 अक्टूबर शनिवार को बाराबंकी से 3 ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. यात्राएं एक दिन से एक नवंबर तक निकाली जाएंगी.

स्रोत से प्राप्त विवरण के अनुसार, प्रतिज्ञा यात्रा बुंदेलखंड क्षेत्र के बाराबंकी से शुरू होगी और लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर और जालौन होते हुए झांसी में समाप्त होगी। इसके विपरीत पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र में यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा और मथुरा से होकर जाएगी. अवध क्षेत्र में यात्रा वाराणसी से शुरू होकर चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और अमेठी होते हुए रायबरेली पर समाप्त होगी.

इन प्रतिज्ञा यात्राओं के दौरान प्रियंका कई सभाएं करेंगी। यात्रा के दौरान प्रियंका के शिक्षा और नौकरियों में महिलाओं के लिए आरक्षण, महिलाओं के लिए मुफ्त शिक्षा, किसानों की कर्जमाफी और बिजली दरों में छूट जैसी घोषणाएं करने की संभावना है. कांग्रेस की नजर महिला वोटरों पर भी है और वह जाति आधारित राजनीति को बेअसर करने के लिए सचेत प्रयास कर रही है। प्रियंका इससे पहले ऐलान कर चुकी हैं कि कांग्रेस राज्य में कुल चुनावी टिकट का 40 फीसदी महिलाओं को देगी.

Back to top button