कांग्रेस ने भूख से बच्चियों की मौत पर PM मोदी पर साधा निशाना, दिया ये बड़ा बयान…

गुवाहाटी : अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव हरीश रावत ने दिल्ली में तीन बच्चियों के कथित रूप से भूख से मारे जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की. उन्‍होंने बीजेपी पर अद्यतन राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का इस्तेमाल विभाजनकारी मकसद के लिए करने का आरोप लगाया.

उन्होंने गुवाहाटी में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे पहले झारखंड या छत्तीसगढ़ जैसे दूरदराज के इलाकों में लोगों के भूख एवं कुपोषण से मारे जाने की खबरें आती थीं. लेकिन अब राष्ट्रीय राजधानी ठीक प्रधानमंत्री की नाक के नीचे तीन बच्चे मारे गए. लेकिन प्रधानमंत्री बेपरवाह हैं. रावत ने साथ ही कहा कि ऐसी खबरें हैं जिनमें दावा किया गया है कि बीजेपी एनआरसी का इस्तेमाल विभाजनकारी मकसद के लिए कर रही है. ऐसी आशंकाएं हैं कि वास्तविक भारतीय नागरिकों को राजनीतिक मकसद से दूर रखा जाएगा.

बता दें कि राजधानी दिल्‍ली के मंडावली इलाके में भूख से हुई तीन बच्चियों की मौत के मामले में गुरुवार को जांच करने वाली डॉक्‍टर ने बड़ा खुलासा किया है. दिल्‍ली के लाल बहादुर शास्‍त्री अस्‍पताल की डॉक्‍टर अमिता सक्‍सेना का कहना है कि तीनों बच्चियों के शरीर में वसा यानी फैट के बिलकुल भी प्रमाण नहीं मिले. उनके मुताबिक तीनों बच्चियों की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उनके पेट पूरी तरह से खाली थे. बता दें कि तीनों बच्चियों को बेहोशी की हालत में पाए जाने के बाद उन्‍हें लाल बहादुर शास्‍त्री अस्‍पताल ही ले जाया गया था. वहां उनकी मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी