कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र ने पार्टी से दिया इस्तीफा

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को भेज दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष को संबोधित करते हुए अपना इस्तीफा दिया है। कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बता दें कि हैदराबाद में प्रभावी नेता नागेंद्र 2009 से 2014 के दौरान मंत्री रह चुके हैं। हालांकि वह 2014 में चुनाव हार गये थे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले, मेघालय में कांग्रेस विधायक मार्टिन डांगो ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। विधायक के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने राज्य विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा उस वक्त खो दिया। कांग्रेस की ताकत गिर कर 20 की रह गई जो सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के बराबर है। एनपीपी इस पूर्वात्तर राज्य में भाजपा और कुछ अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिल कर गठबंधन सरकार चला रही है।

डांगो ने इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष डोनकुपर राय की अनुपस्थिति में उपाध्यक्ष टिमोथी डी शिरा को सौंपा।  उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा था कि मैं 21 जून 2018 के प्रभाव से रानीकोर (अनु जज) विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा में अपनी सीट से इस्तीफा देता हूं। उनके निकट सूत्रों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के रानीकोर से विधानसभा में पांच बार कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर चुके डांगो संभवत : सत्तारूढ़ एनपीपी में शामिल हों। 
Back to top button