पूर्व PM राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई पर कांग्रेस ने SC के फैसले पर जताई नाराजगी, दी ऐसी प्रतिक्रिया

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने शुक्रवार को नलिनी और आरपी रविचंद्रन समेत 6 दोषियों को रिहा करने का आदेश दिया। वहीं, कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जाहिर की है। कांग्रेस ने फैसले की आलोचना करते हुए इसे अस्वीकार्य और पूरी तरह से गलत बताया है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला अस्वीकार्य- कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी इसकी पार्टी इस फैसले की स्पष्ट रूप से आलोचना करती है। ये फैसला पूरी तरह से असमर्थनीय है। उन्होंने आगे कहा, ‘पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने का सुप्रीम कोर्ट का फैसला पूरी तरह से अस्वीकार्य और गलत है। कांग्रेस पार्टी इसकी स्पष्ट रूप से आलोचना करती है।’

जयराम रमेश ने आगे कहा कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर भारत की भावना के अनुरूप काम नहीं किया है।

तमिलनाडु सरकार ने की थी सिफारिश

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने के आदेश दिए। कोर्ट ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने पहले राज्यपाल को उनकी रिहाई की सिफारिश की थी। मई में एक और दोषी पेरारीवलन को सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही रिहा करने का आदेश दिया था।

जेल में अच्छा पाया गया आचरण

कोर्ट ने एस नलिनी, जयकुमार, आरपी रविचंद्रन, रॉबर्ट पियास, सुथेंद्रराजा और श्रीहरन को रिहा करने का आदेश दिया है। आदेश में कहा गया कि जेल में उनका आचरण अच्छा पाया गया। सभी ने जेल में रहने के दौरान विभिन्न डिग्रियां भी हासिल की थीं।

Back to top button