कांग्रेस अध्यक्ष ने पिता की हरकतों से परेशान हो जारी की बड़ी चेतावनी

- in राजनीति

रायपुर । छत्तीसगढ़ की सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल लगातार उलझते जा रहे हैं। सरकार ने उनके खिलाफ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की जांच खोल रखी है तो मंत्री की कथित अश्लील सीडी मामले में वह सीबीआइ के रडार पर हैं। इन सब से किसी तरह निपट रहे बघेल अब अपने पिता की बयानबाजी में उलझ गए हैं।

बघेल के पिता नंदकुमार पहले भी अपनी बयानबाजी से कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए जारी पत्र में बघेल ने कहा है कि नंदकुमार बघेल कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य नहीं हैं, न ही उनको पार्टी की ओर से किसी भी प्रकार की गतिविधि संचालित करने के लिए अधिकृत किया गया है। इस कारण नंदकुमार बघेल के साथ किसी भी गतिविधि में कांग्रेसजन भाग न लें। सभी जिला, शहर, नगर और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, मोर्चा-संगठन, प्रकोष्ठ व विभागों के अध्यक्षों को पत्र की प्रति प्रेषित की जा रही है। उसमें साफ लिखा गया है कि पीसीसी अध्यक्ष के निर्देश का उल्लंघन होने पर कार्रवाई होगी।

पिता ने क्या कहा था 

दो दिन पहले ही नंदकुमार बघेल ने कहा था कि कांग्रेस की सरकार तब आएगी, जब कुर्मी समाज को कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि सरयूपारीय ब्राह्मणों को ओबीसी का दर्जा देना चाहिए, क्योंकि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के कुछ ब्राह्मण नेताओं का नाम लेकर विरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद