दशहरे पर किसानों के प्रदर्शन और पुतला दहन को लेकर लखनऊ में किये गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

 लखीमपुर खीरी कांड को लेकर दशहरे पर किसानों के प्रदर्शन और पुतला दहन की तैयारी के बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के निर्देश पर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। अतिसंवेदनशील स्थानों पर पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बैरीकेडिंग लगाकर विधानसभा मार्ग पर आवागमन बंद कर दिया गया। यहां पर रायल होटल चौराहे और हजरतगंज चौराहे पर बैरीकेडिंग लगाकर दोनों ओर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

शहर की सीमाओं पर तैनात किया गया पुलिस बल, सघन चेकिंग शुरूः कानपुर रोड, सुलतानपुर रोड, सीतापुर रोड, हरोई, फैजाबाद और रायबरेली रोड पर शहर की सीमाओं पर पुलिस बल की ड्यूटी लगा दी गई है। इसके साथ ही गुजरने वाले वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। यहां पुलिस बल संदिग्धों पर कड़ी नजर रखे हुए है। शहर में दशहरा पर कोई माहौल न बिगाड़ सके इसके लिए पुलिस-प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है।

अति संवेदनशील इलाकों में बढ़ी सुरक्षाः पुराने लखनऊ समेत कई अन्य संवेदनशील इलाकों आशियाना, सरोजनीनगर, रायबरेली रोड, कृष्णानगर, बंथरा और ग्रामीण इलाकों में जहां किसान नेता हैं। पुलिस उनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। किसी भी प्रकार का उनके द्वारा प्रदर्शन किए जाने पर उन्हें तत्काल हिरासत में लेने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, कुछ अराजकत्वों को भी पुलिस ने चिन्हित कर लिया है उन पर भी पुलिस की पैनी नजर है। संवेदनशील इलाकों में सादे कपड़ों में भी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

रावण दहन स्थल समेत पूरे शहर में होगी होगी विशेष सतर्कता: प्रदेश के सभी जनपदों में रावण दहन स्थलों के साथ ही पूरे शहर में कड़ी सुरक्षा रहेगी। जो बड़े रावण दहन और मेला स्थल हैं वहां पर अधिक पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। इन स्थलों पर सादे कपड़ों में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। जो नेताओं का पुतला फूंकने वालों और किसी भी प्रकार की अराजकता करने वालों पर विशेष नजर रखेंगे। इसके अलावा रावण दहन स्थल परिसर के बाहर पुलिस, पीएसी, अर्धसैनिक बल बड़ी संख्या में तैनात रहेगा। सभी थाना प्रभारियों और पुलिस अधिकारियों को भी इस संबंध में कड़े निर्देश दिए गए हैं।

दशहरे पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। किसी भी प्रकार की अराजकता किसी के द्वारा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह प्रेम और सदभावना का पर्व है। सभी से अपील की गई है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें। माहौल बिगाड़ने की किसी ने कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Back to top button