नए अवतार में आ रही है Maruti Baleno, होंगे ये बदलाव…

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Maruti Baleno के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। इस कार को कंपनी ने पहली बार साल 2015 में लॉन्च किया था, और तब से ये कार अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलर है। 

हाल ही में इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं। स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो इसमें नए टेलगेट के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉयलर, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, पिलर, रियर वाइपर और दरवाज़े के हैंडल को भी ऊपर ले जाया जा सकता है। 


कार के पिछले हिस्से पर गौर करें तो इसमें भी थोड़े बहुत बदलाव नज़र आ रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव के साथ एडवांस फीचर्स को शामिल करेगी। हालांकि इंजन इत्यादि में कोई  बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके इंजन को फाइन ट्यून जरूर किया जा सकता है। 

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में लंबे समय से कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार में ज्यादा स्ट्रॉंग हाइब्रिड पेट्रोल का इस्तेमाल कर सकती है। उम्मीद है कि इसमें 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। वहीं ये भी माना जा रहा है कि, ये कार मौजूदा 1.2-लीटर वीवीटी पेट्रोल (82 बीएचपी और 113 एनएम) और 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल (89 बीएचपी और 113 एनएम) के साथ पेश की जाएगी। 


फिलहाल कंपनी इस कार की टेस्टिंग कर रही है, और अभी इस कार के लॉन्च की तारीखों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि इस कार को आने वाले महीनों में बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। नए अपडेट्स के बाद इस कार की कीमत में मामूली इजाफा हो सकता है। 

Back to top button