आ गया सफ़ेद और झड़ते बालो का सस्ता रामबाण इलाज, यकीन ना तो आजमाकर देख लीजिये!!

आज का युवा वर्ग बहुत कम उम्र में बालों के सफेद होने और झड़ने की वजह से बहुत ज्यादा परेशान रहता है. बाल झड़ने और सफेद होने की समस्या लड़कों और लड़कियों दोनों को ही होती हैं. झड़ते बालों को रोकने के लोग डॉक्टर से सलाह लेकर महंगी से महंगी दवाइयों का सेवन भी करते हैं, लेकिन फिर भी उनको इस समस्या से निजात नहीं मिल पाती.

आ गया सफ़ेद और झड़ते बालो का सस्ता रामबाण इलाज, यकीन ना तो आजमाकर देख लीजिये!!

वहीं कुछ लोग बालों को काला करने के लिए घरेलू नुस्खे अपनाते हैं, लेकिन फिर भी उनके बाल काले नहीं होते. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिसको करके ना सिर्फ आपके बाल काले होंगे बल्कि कभी झड़ेंगे भी नहीं.

यह है वो सब्जी 

आ गया सफ़ेद और झड़ते बालो का सस्ता रामबाण इलाज, यकीन ना तो आजमाकर देख लीजिये!!

गर्मियों के मौसम में बाजार में मिलने वाली एक सब्जी जिसको तोरी कहा जाता है. आपने तोरी देखी भी होगी और जरुर खाई भी होगी. घर में जब तोरी की सब्जी बनाई जाती हैं, तो बहुत से लोग गुस्से में खाना ही नहीं खाते,लेकिन बेस्वाद सी दिखने वाली ये सब्जी आपके शरीर के लिए बहुत अच्छी हैं. शायद आपको ना पता हो कि तोरी में फायबर,आयरन, जिंक और मैग्नीशियम पाया जाता है. इसके अलावा तोरी में कोलेस्ट्रोल, फैट, कैलोरीज होता है जो हमारे वजन को कम करता है.

ऐसे करें तोरी का बालों पर इस्तेमाल 

आज हम आपको तोरी का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिसको अगर आप करते हैं तो आपके बाल कुछ ही दिनों में काले हो जायेंगे और झड़ने भी बंद हो जायेंगे. चलिए अब आपको बताते हैं कि आपको बालों पर कैसे करना है तोरी का इस्तेमाल.

इन लोगों ने अपने बालों में लगाया वैसलीन, नतीजा आप खुद देख लें

बालों को काला करने के लिए सबसे पहले तोरी के कुछ टुकड़ों को लेकर धूप में सुखा लें. अब इन टुकड़ों को लेकर नारियल के तेल में मिलाकर 5-6 दिन तक रखें. फिर कुछ दिन रखने के बाद इस तेल को अच्छी तरह से उबाल लें और ठंडा करके एक बोतल में भर लें. अब हर रोज इस तेल को सिर पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें. अगर आप ऐसा रोज करेंगे तो आपके बाल धीरे-धीरे करके काले होने लग जायेंगे.

Back to top button