नारियल खराब निकले तो मिलते हैं ये बड़े संकेत..

भगवान की आराधना हर कोई करता है और हर कोई अपना मन चाहा वर पाना चाहता है ताकि उनकी सभी मनोकामना पूरी हो. भगवान् के पूजके लिए हम अक्सर फल फूल चढ़ाते हैं और खास तौर पर नारियल का महत्व पूजा में कुछ ज्यादा ही माना जाता है. कोई भी शुभ कार्य होते हैं तो हम नारियल को तोड़कर उसकी शुरुआत करते हैं ताकि सभी कुछ मंगल हो और शुभ हो. ऐसे में कई बार हम जो नारियल भगवान को अर्पित करते हैं वो ख़राब निकल जाता है. तो ऐसे में शास्त्र क्या कहते हैं ये आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं क्या अर्थ होता है अगर नारियल ख़राब निकले.

कहा जाता है नारियल में महा लक्ष्मी का वास होता है या नारियल उनका प्रतीक होता है इसलिए पूजा में नारियल का बहुत महत्व होता है. लेकिन अगर नारियल अंदर से ख़राब निकल जाए तो कुछ लोग ये मानते हैं कि भगवान इसका बुरा संकेत दे रहे हैं. लेकिन आपको बता दें ऐसा कुछ नही होता बल्कि ये शुभ संकेत होता है. अब आपको बता दें, अगर चढ़ाया हुआ नारियल अंदर से ख़राब निकल जाये तो इसका अर्थ होता है भगवान ने आपका चढ़ावा ग्रहण कर लिया है और यही कारण है तो नारियल ख़राब होता है. 

शाम को चुपचाप इस मन्त्र को बोलकर जला दीजिये दीपक, बहुत जल्द हो जायेंगे मालामाल…..

साथ ही आपको ये भी भी बता दें कि ऐसा नहीं है कि अगर आपका नारियल ख़राब निकल गया है तो भवान आपकी मनोकामना पूरी नहीं करेंगे. उस नारियल को आप फोड़कर सभी भक्तों में बाँट सकते हैं जो कि भगवान का ही प्रसाद होगा.

Back to top button