सीएम योगी के पिता का एम्‍स में हालचाल लेने पहुँचे उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

लखनऊ/देहरादून: उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट की कुशलछेम लेने अस्पताल पहुंचे. मुख्यमंत्री ने आनन्‍द सिंह बिष्ट के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए डाक्‍टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. साथ ही उन्‍होंने एम्स के निदेशक को उनके (सीएम योगी के पिता) इलाज में विशेष ध्यान देने को कहा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्‍ट की शनिवार को तबीयत बिगड़ गई थी. उन्हें लिवर में परेशानी के कारण ऋषिकेश के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्‍स) में भर्ती कराया गया है. इससे पहले भी मार्च में उनकी तबियत खराब हो गई थी. तब उन्हें डिहाइड्रेशन हुआ था. तब उन्हें देहरादून के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां से उन्हें रिफर कर दिया गया था.

उत्तराखंड के यमकेश्वर प्रखंड के पंचूर के मूलत: निवासी हैं यूपी के सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मूलत: उत्तराखंड के यमकेश्वर प्रखंड के पंचूर गांव के रहने वाले हैं. संन्यास लेने के बाद उन्होंने अपना पता भी बदल दिया था और गोरखनाथ के मठ को ही अपना स्थायी निवास बना लिया था. जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के पिता उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर पद पर कार्यरत थे और 1991 में रिटायर होने के बाद से अपने गांव में ही परिवार समेत रहते हैं.

Back to top button