अभी अभी : सीएम योगी के प्रमुख सचिव पर लगा रिश्‍वत मांगने का बड़ा आरोप

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर 25 लाख रुपये रिश्‍वत मांगने का आरोप लगाने वाले लखनऊ निवासी अभिषेक गुप्ता को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इस बीच मुख्‍यमंत्री ने भी मुख्‍य सचिव से पेट्रोल पंप का पूरा विवरण मांंगा है। बता दें, अभिषेक ने हरदोई में पेट्रोल पंप के लिए जमीन की फाइल के अप्रूवल के बदले प्रमुख सचिव पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।अभी अभी : सीएम योगी के प्रमुख सचिव पर लगा रिश्‍वत मांगने का बड़ा आरोप 

अभिषेक गुप्‍ता की शिकायत पर राज्यपाल राम नाईक ने भी मुख्यमंत्री को ‘समुचित कार्रवाई’ के लिए पत्र भेजा था। हालांकि, शासन ने आरोपों को निराधार बताया है। शिकायतकर्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर भी विचार किया जा रहा है। शासन का कहना है कि ग्रामसभा की जमीन का नियमानुसार आवंटन नहीं हो सकता है, इसलिए प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया गया। 

उन्‍होंने कहा कि इस पर अभिषेक ने सीएम के विशेष सचिव पर बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का नाम लेकर दबाव बनाया। प्रयास सफल न होने पर रिश्वत का आरोप मढ़ दिया। इस मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए सलाह ली जा रही है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने भी इस पेट्रोल पंप के बारे में जानकारी मांगी है। इस मामले में राज्यपाल का कहना है कि उनके पास जो भी शिकायतें आती हैं, वे सम्बंधित मंत्री को भेज देते हैं। यह शिकायत मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव की थीं तो मुख्यमंत्री को भेज दी। 

एसएसपी से शिकायत 
उधर, आरोपों पर एसपी गोयल से पक्ष लेने के लिए उन्हें फोन और मेसेज किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इस मामले में बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने एएसपी लखनऊ को पत्र लिखा है। इसमें अभिषेक गुप्ता पर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सहित अन्य नेताओं का नाम लेकर अनुचित काम के दबाव का आरोप लगाया गया है। पार्टी की क्षवि धूमिल करने के आरोप में कार्रवाई की मांग की गई है। 

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि भारत की शिकायत पर अभिषेक गुप्‍ता के खिलाफ हजरतगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही अभिषेक को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

#MEETOO: एजे अकबर और प्रिया रमानी के मामले में सुनवाई टली

पीछले कई दिनों से मीटू अभियान के तहत