CM योगी ने पुलिस कर्मचारियों के लिए दिया बड़ा बयान और दी ये बड़ी सलाह

मुरादाबाद। प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी भी स्तर पर समझौता करने को तैयार नहीं है। कल मुरादाबाद में उन्होंने साफतौर पर कहा है कि यदि अपराधी एवं माफिया पुलिस पर गोली चलाएंगे तो वह मूकदर्शक नहीं रहेगी।CM योगी ने पुलिस कर्मचारियों के लिए दिया बड़ा ब्यान और दी ये बड़ी सलाह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ संदेश दिया है कि सुप्रीम कोर्ट एवं मानवाधिकार आयोग के दिशानिर्देशों का हर हाल में पालन हो। पुलिस ऐसा कर भी रही है, लेकिन अपराधी यदि पुलिस पर गोली चलाएंगे तो वह कब तक किंकर्तव्यविमूढ़ बनी रहेगी। जनता की सुरक्षा और आत्मरक्षा के लिए उसे कार्रवाई करनी ही होगी। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती।

मुरादाबाद के दो दिनी दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने कल शाम से लेकर देर रात बैठकों एवं मुलाकातों के बाद उन्होंने मुरादाबाद के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा 2019 के लोकसभा सभा चुनाव में भी प्रचंड बहुमत हासिल करेगी। इस बार उत्तर प्रदेश में 73 के मुकाबले 74 सीटें जीतने का संकल्प अनायास नहीं है, बल्कि जमीनी स्तर पर इसके लिए तैयारी की जा रही है। पचास फीसद से अधिक मत हासिल करने के लक्ष्य के साथ कार्यकर्ता गांव-गांव जा रहे हैं।

मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रयास किए जाएंगे कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं उनके नाम जोड़े जाएं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या सहित किसी भी मुद्दे पर कोई उद्घोषणा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नहीं की जाएगी। इसे चुनाव से जोड़कर देखना उचित नहीं है। प्रसन्नता की बात है कि अयोध्या प्रकरण की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट खुद तेजी से कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के पहले लघु एवं मध्यम उद्योगों में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर था, लेकिन बाद में यह पिछड़ गया। परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देकर हम न सिर्फ प्रदेश को इस पिछड़ेपन से उबारेंगे, बल्कि एक साल के अंदर इसे फिर से पहले स्थान पर ले आएंगे। एक जिला एक उत्पाद योजना का मकसद ही यही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार का ध्यान बुनियादी सुविधाओं के विकास पर है। सड़क, बिजली, स्वास्थ्य की सुविधा एवं सेवा सबको मिले इसके प्रयास तेजी से किए जा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यह मंदिर है एकता का प्रतिक जहां हिंदू-मुसलमान दोनों नवाते हैं सिर, ऐसे होती है यहां पूजा

जयपुर।विश्व प्रसिद्ध बाबा रामदेव का 633वां वार्षिक मेला