CM योगी ने ‘एग्जाम वॉरियर्स’ का किया विमोचन और बताये सफलता के मूल मंत्र

हर व्यक्ति अपने आपमें छात्र है। ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ कृति होने के चलते मनुष्य को सदैव कुछ न कुछ सीखना होता है। इसलिए सदैव सीखने की प्रवृति रखें।

CM योगी ने ‘एग्जाम वॉरियर्स’ का किया विमोचन और बताये सफलता के मूल मंत्रउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित ‘एग्जाम वॉरियर्स’ के हिंदी संस्करण के विमोचन पर यह बात कही।

नेहरू स्मारक संग्रहालय व पुस्तकालय में छात्रों के साथ मुख्यमंत्री ने पुस्तक का विमोचन किया।

इस पुस्तक में सफलता के 25 मूल मंत्र हैं

उन्होंने कहा कि इस पुस्तक में सफलता के 25 मूल मंत्र हैं और मंत्र की महत्ता भारतीयों से अधिक कौन समझ सकता है। यह पुस्तक युवाओं को परीक्षा को उत्सव के रूप में मनाने की दिशा देगी।

आप परीक्षा केंद्र में हंसते हुए जाएंगे तो प्रश्न पत्र देखकर डरेंगे नहीं, बल्कि समझकर हल निकालेंगे। परीक्षा आपके व्यक्तित्व नहीं, बल्कि मौजूदा तैयारियों का मूल्यांकन है। सर्वश्रेष्ठ देने के लिए आराम जरूर करें। प्रस्तुति कामयाबी की कुंजी है, इस पर फोकस करें। 

कावंड यात्रा के उदाहरण से दिया मंत्र 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार तक कावंड यात्रा निकलती है। इसमें करीब चार करोड़ भक्त शामिल होते हैं। हमने समीक्षा की तो प्रशासन ने तैयारियों के रूप में लाउडस्पीकर, डीजे, शंखनाद समेत यात्रा के दौरान मार्केट बंद कर दिए थे।

हमने प्रशासन को दिल्ली व उत्तराखंड सरकार से बैठक की राय दी। प्रशासन पहले की तैयारी करता तो अवश्य दिक्कत आती, लेकिन बिना किसी रोक के आपसी समन्वय से यात्रा सफल रही।

इसी तरह अभिभावक रोक-टोक के बजाय एक अनुशासन से बच्चे को परीक्षा की तैयारी कराएं तो सफलता जरूर मिलेगी।

 
 
=>
=>
loading...

You may also like

राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में मनाया गया विश्व मधुमक्खी दिवस

लखनऊ : राजधानी के आलमबाग क्षेत्र स्थित राजकीय उद्यान