पीएम मोदी के आदर्श गांव डोमरी को सीएम योगी ने दी ये बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चौथे आदर्श गांव डोमरी पहुंचे। सीएम ने गांव में जनचौपाल लगाई। इसके साथ ही सीएम योगी ने गांव के लिए सौगात दी तो हर-हर महादेव के नारे लगने लगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जल-थल के अलावा डोमरी अब नभ से भी जुड़ने वाला है। यहां 5.5 करोड़ रुपये की लागत से जल्दी ही हेलीकाप्टर सेवा शुरू की जा रही है।

इसी बीच हर हर महादेव का उद्घोष होने लगा। सीएम ने कहा कि हर सप्ताह एक शिविर लगाकर राशन कार्ड, पेंशन, शौचालय, आवास, विद्युत-घरेलू गैस कनेक्शन, स्वरोजगार के लिए ऋण आदि योजनाओं से दो माह में आच्छादित करें। शिविर लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण करने और चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव के विकास की कार्ययोजना में सड़क और जल निकासी को भी शामिल करे। डोमरी में पेयजल योजना स्वीकृत है। इससे घर-घर पाइप लाइन से पानी पहुंचेगा। 

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की महिला समूहों को रिवाल्विंग फंड, निराश्रित महिलाओं को पेंशन, गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन आदि योजनाओं में लाभ पाने वालों को स्वीकृति प्रमाण पत्र दिए। डोमरी का चयन सांसद आदर्श गांव के रूप में होने पर गांव वालों को बधाई दी। उन्होंने गांव वालों को भाग्यशाली भी बताया। सीएम ने गांव के प्राइमरी स्कूल में भवन, स्मार्ट क्लास, स्कूल लाइब्रेरी, महिला समूहों के उत्पाद, स्टालों का निरीक्षण भी किया। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लोकनृत्य प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की