Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > जेवर एयरपोर्ट की स्थापना के कार्यों में तेजी लाने के CM योगी ने दिया ये बड़ा निर्देश

जेवर एयरपोर्ट की स्थापना के कार्यों में तेजी लाने के CM योगी ने दिया ये बड़ा निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट, जेवर की स्थापना के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण व भूमि खरीद समयबद्ध ढंग से की जाए। परियोजना के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर कैबिनेट की मंजूरी के बाद 15 दिसंबर तक केंद्र सरकार को अंतिम स्वीकृति के लिए भेजा जाए। मुख्यमंत्री मंगलवार को लोक भवन में जेवर एयरपोर्ट की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।जेवर एयरपोर्ट की स्थापना के कार्यों में तेजी लाने के CM योगी ने दिया ये बड़ा निर्देश

विकास के नए आयाम जुड़ेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस एयरपोर्ट की स्थापना से प्रदेश में विकास के नए आयाम जुड़ेंगे। यह एयरपोर्ट आगरा, मथुरा, गौतमबुद्धनगर सहित अनेक स्थानों की एयर कनेक्टिविटी के लिए उपयोगी होगा। इसकी स्थापना में आ रही समस्याओं का समाधान शीघ्र किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए किसानों का सहयोग और योगदान मिल रहा है। अफसरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी स्थापना की सैद्धांतिक सहमति मिल चुकी है। साथ ही गृह और रक्षा मंत्रालय से भी क्लियरेंस मिल चुकी है। परियोजना के लिए तकनीकी सलाहकार के चयन के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल जारी किया जा चुका है।

शिलान्यास की तारीख शीघ्र तय होगी

मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि सीएम ने जेवर एयरपोर्ट के सभी काम तेज करने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इसके शिलान्यास की तारीख तय की जाएगी। बैठक में  यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण के चेयरमैन डॉ. प्रभात कुमार, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव संजीव कुमार मित्तल, औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आरके सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल, राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव सुरेश चन्द्रा सहित अन्य अफसर मौजूद थे।

Loading...

Check Also

लेटे हुए हनुमान जी के बारे में जानकर चकित श्रीलंका के राजनयिक, कहा कुछ ऐसा… 

कुंभ की तैयारियां देखने आए विभिन्न देशों के राजनयिक शनिवार को जब संगम की रेती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com