CM योगी ने औरैया में पुजारियों की हत्या पर जताया दुःख, परिजनो को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

- in उत्तरप्रदेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया जिले की बिधूना कोतवाली में हुई दो पुजारियों की हत्या पर दुख जताया है। उन्होंने पुजारियों के परिवारीजनों को पांच-जांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की।

घटना में घायल पुजारी को एक लाख रुपए की सहायता देने के निर्देश हैं। उल्लेखनीय है कि गला रेतकर पुजारियों की निर्मम हत्या के बाद भीषण तनाव है। पुलिस ने भीड़ को हटाना चाहा तो पथराव और आगजनी शुरू हो गई। दो सिपाही घायल हो गए हैं। भीड़ को काबू पाने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले दागे। 

मुख्यमंत्री ने घटना को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह व प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार को 48 घंटे के भीतर दोषियों का पता लगाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे किसी कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगी। ऐसे आपराधिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि औरैया के बिधूना क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में सो रहे तीन पुजारियों पर रात अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। हमलावरों ने दो पुजारियों की हत्या कर दी जबकि एक पुजारी गंभीर रूप से घायल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ