कैराना-नूरपुर की हार के बाद CM योगी और अमित शाह की पहली मुलाकात आज

कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी हार मिली. महागठबंधन के आगे पस्त हुई बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा झटका लगा. अब इस हार के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने नई दिल्ली पहुंचे. मुलाकात करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया. कैराना-नूरपुर की हार के बाद CM योगी और अमित शाह की पहली मुलाकात आज

दरअसल, सोमवार को योगी आदित्यनाथ नई दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे, यहां उन्होंने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के स्वास्थ्य की जानकारी ली. यहां योगी उनके परिवार के सदस्यों से भी मिले. बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य काफी दिनों से एम्स में भर्ती हैं.

आपको बता दें कि 31 मई को कैराना समेत देश में कई जगह हुए उपचुनावों के नतीजे सामने आए थे. बहुचर्चित कैराना लोकसभा सीट पर रालोद उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने बड़ी जीत हासिल की थी. तबस्सुम को 481182 वोट मिले.

वहीं, बीजेपी की उम्मीदवार मृगांका सिंह को 436564 वोट मिले थी. तबस्सुम ने 44618 वोट के अंतर से जीत दर्ज की. रालोद उम्मीदवार तबस्सुम को सपा, बसपा, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष का समर्थन प्राप्त था.

गोरखपुर-फूलपुर और फिर कैराना

अपने एक साल के कार्यकाल में खुद की और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सीट गंवा बैठे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कैराना लोकसभा सीट पर हुए उपचुनावों ने उनके खाते में एक और हार लिख दी, वहीं बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले नूरपुर विधानसभा की सीट भी योगी नहीं बचा पाए हैं. गौरतलब है कि 2017 में सरकार बनने के बाद योगी ना ही चुनाव जितवा पाए हैं और सरकार के मोर्चे पर भी अभी तक फेल होते ही नज़र आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली