CM योगी ने संतों को राम मंदिर पर दी बयानबाजी से बचने की सलाह

लखनऊ : अयोध्या के संतों ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी से मुलाकात कर अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की मांग की. इसके साथ ही धार्मिक नगरी अयोध्या के विकास की मांग को लेकर दिगंबर अखाड़े के महंत सुरेश दास जी महाराज, उदासीन संगत ऋषि आश्रम के महंत भरत दास जी महाराज समेत अयोध्या के कई संतों ने गुरुवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाक़ात की.CM योगी ने संतों को राम मंदिर पर दी बयानबाजी से बचने की सलाह

अयोध्या के संतों के साथ बीजेपी विधायक वेदप्रकाश भी संतों के साथ थे. मुख्यमंत्री ने इन संतों को अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया. अयोध्या से आए संतों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें सलाह दी है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर समय-समय पर अयोध्या से कुछ लोगों के बयान आते हैं. उन्होंने कहा ऐसे कोई बयान न दिए जाए, क्योंकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. संतों ने वर्तमान बीजेपी सरकार से नाराजगी जैसी बातों का खंडन किया. सीएम योगी से मुलाकात के बाद महंत सुरेश दास, महंत भरत दास समेत अयोध्या से आए साधु-संतों ने कहा कि उनकी भाजपा से कोई नाराजगी नहीं है, उन्होंने कहा “ हम लोगों ने सरकार बनवाई है, हम लोग सरकार से नाराज नहीं हैं. हमारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अयोध्या के विकास को लेकर बातचीत हुई है.”

हालांकि महंत सुरेश दास का कहना था कि मंदिर के मामले को गंभीरता से लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री से उनकी वार्ता हुई है. मुलाक़ात के दौरान सीएम योगी ने साधु-संतों से कहा कि राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, ऐसे में इस मुद्दे को लेकर कोई बयान न दिया जाए. सीएम से मुलाकात के बाद संतुष्ट नजर आए संतों ने कहा कि योगी ने अयोध्या का पूरा विकास करने का आश्वासन दिया है. राममंदिर निर्माण को लेकर संतों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश सर्वोपरि माना जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर ही राम मंदिर का निर्माण होगा. महंत भरत दास ने कहा कि इस मसले पर व्यक्तिगत रूप से कोई कुछ नहीं कर सकता. हमारे लिए अयोध्या के विकास का मुद्दा बेहद अहम है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभी-अभी- कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बढ़े हुए भत्तों की सौगात

“कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बढ़े हुए