सीएम वसुंधरा राजे ने किया बड़ा ऐलान, झालरापाटन से ही लड़ेंगी चुनाव

विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सीट बदलने की अटकलों के बीच रव‍िवार को वह अपने चुनाव क्षेत्र झालरापाटनपहुंची और कहा कि वह कहीं और से नहीं बल्कि झालरापाटन से ही चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि जब तक मेरी सांस है, मैं यह रिश्ता नहीं टूटने दूंगी. इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राजे ने कहा कि यहां से मेरा रिश्ता मुख्यमंत्री का नहीं है बल्कि मां -बेटे, मां -बेटी और पिता-पुत्री का रिश्ता है.

वसुंधरा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा काम राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों पर है. इनमें से 100 सीटों पर फोकस कर ज्यादा मेहनत करने जा रही हूं. इसलिए झालावाड़-बारां आपके हवाले रहेगा. आपकी मेहनत की बदौलत ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को झालावाड़ में विधानसभा सीटों पर चुनावी सभा करनी पड़ी.

2008 का पिछला चुनाव हारने की टीस

वसुंधरा राजे ने झालावाड़-बारां के लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि जब वह यहां आई थी तो हालात क्या थे और अब झालावाड़ बारां कैसा दिखता है. उन्होंने कहा कि यहां के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है. वसुंधरा आज जब झालावाड़ पहुंची तो 2008 का पिछला चुनाव हारने की टीस भी उनके चेहरे पर साफ दिखाई दी.

तो 2008 में भी हमारी सरकार बन जाती

वसुंधरा राजे ने कहा कि महज 8 सीट अगर जीत जाते तो 2008 में भी हमारी सरकार बन जाती. चार सीट जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी के बागियों ने जीती. हम 78 सीटें जीते थे और कांग्रेस 96 सीटों के साथ बहुमत से दूर थी. ऐसे में अगर हम 8 सीट जीत जाते तो कांग्रेस 88 पर आ जाती लेकिन झालावाड़-बारां से ही हम 6 सीट हार गए. इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए और सभी सीटें हमें जितनी है.

गुर्जर वोट बीजेपी से छिटक रहा है

वसुंधरा राजे 28 -29 अक्टूबर के 2 दिनों के दौरे पर अपने चुनाव क्षेत्र झालरापाटन पहुंची हैं. अपनी बहू निहारिका राजे को लेकर झालावाड़ पहुंचने को लेकर सियासी हलकों में चर्चा थी कि सचिन पायलट की वजह से गुर्जर वोट बीजेपी से छिटक रहा है लिहाजा गुर्जर समुदाय से आने वाली अपनी बहू निहारिका राजे को सोच समझकर वसुंधरा राजे अपने साथ झालावाड़ लेकर पहुंची थी.

गौरतलब है कि इस बार इस बात की चर्चा जोर शोर से है कि वसुंधरा राजे धौलपुर की किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. वसुंधरा राजे ने इस मौके पर अपने साथ झालावाड़-बारां के सांसद अपने बेटे दुष्यंत और अपनी बहू निहारिका राजे को साथ लेकर पहुंची थी.

Back to top button