सीएम राजे ने मुनि तरूण सागर के देवलोकगमन पर शोक व्यक्त किया

- in राजस्थान

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने दिगंबर जैन मुनि तरूण सागर जी के देवलोकगमन पर शोक व्यक्त किया है। राजे ने शनिवार को यहां जारी अपने शोक संदेश में कहा कि श्रद्धेय मुनि तरूण सागर ने अपने ओजस्वी कड़वे प्रवचनों के माध्यम से समाज को एक नई राह दिखाई।

वे भगवान महावीर के सत्य, अहिसा, अस्तेय, अपरिग्रह जैसे सिद्धांतों को जन-जन तक फैलाने वाले महान संत थे। मुझे भी कई बार उनके सानिध्य एवं उनसे आशीर्वाद ग्रहण करने का सुअवसर मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुनिश्री की शिक्षाएं तथा उनके उपदेश हमें समस्त प्राणियों की सेवा के लिए सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

इधर क्रांतिकारी संत के नाम से विख्यात दिगम्बर जैन संत मुनि तरुण सागर जी महाराज के निधन से अलवर में जहाँ जैन समाज एवं जैनोत्तर समाज मे शोक की लहर है वही जैन संतो ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। अलवर से आज सैकंडो अनुयाई उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने गए है।

अलवर में चातुर्मास कर रहे जैन संत अभिनंदन सागर महाराज ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते गए संतो और जैन समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया। जैन संत तरुण सागर महाराज जी का अलवर से गहरा लगाव रहा है।

जन जन तक भगवान महावीर को पहुंचाने वाले सन्त तरुण सागर जी ने वर्ष 2004 में अलवर प्रवास किया। करीब डेढ़ माह अलवर रहे और जैन समाज मे धार्मिक प्रभावना की। अलवर में तरुण क्रांति मंच का गठन किया गया जो अब तक बदस्तूर चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मानवेंद्र के BJP छोड़ने से कांग्रेस को हुआ फायदा, पत्नी चित्रा लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह के बीजेपी छोड़ने