कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गोवा दौरे को लेकर CM प्रमोद सावंत ने निशाना साधते हुए कही ये बड़ी बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गोवा दौरे को लेकर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी यहां एक पर्यटक के रूप में छुट्टी पर आए थे। अगर वह यह सब विकास नहीं देख सकते हैं, तो मुझे समझ में नहीं आता कि वह क्या कर रहे हैं। कोई बात नहीं, वैसे भी कोई उन्हें गंभीरता से नहीं लेता।

पत्रकारों से बात करते हुए सावंत ने कांग्रेस द्वारा आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रमों पर भी टिप्पणी की। जिसमें पार्टी के उम्मीदवारों को चुनाव के बाद दलबदल के खिलाफ प्रतिज्ञा करने के लिए कहा गया था। सावंत ने कहा कि अगर कांग्रेस को अपने ही उम्मीदवारों पर भरोसा नहीं है, तो गोवा के लोग उन पर विधायकों के रूप में कैसे भरोसा कर सकते हैं। 

बता दें कि शुक्रवार को गोवा के एक चुनावी कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा था कि हम गोवा के लोगों के लिए ‘न्याय स्कीम’ लाएंगे। हम हर महीने 6,000 रुपए गोवा के सबसे गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में डालेंगे। 72,000 रुपए साल के आपके बैंक अकाउंट में दिए जाएंगे। साथ ही कहा कि हमारा पूरा ध्यान रोजगार पैदा करने पर होगा।

गौरतलब है कि गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को चुनाव होंगे और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस ने चुनाव के लिए गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) के साथ करार किया है। कांग्रेस ने जहां 37 उम्मीदवार खड़े किए हैं, वहीं जीएफपी तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पिछले पांच सालों में दलबदल से कांग्रेस सबसे ज्यादा प्रभावित हुई, क्योंकि उसके अधिकांश विधायकों ने पार्टी छोड़ दी। 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन अब सदन में केवल दो विधायक हैं।

Back to top button