बिहार के बगहा में CM नीतीश ने किया थारू महोत्‍सव का उद्घाटन

पश्चिम चंपारण। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को बगहा पहुंचे। वहां उन्‍होंने थारू महोत्‍सव का उद्घाटन किया। इसके बाद वे वाल्‍मीकिनगर में बने हाथी कैंप का उद्घाटन करने जाएंगे। मुख्‍यमंत्री के आगमन को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा सील कर दी गई है।बिहार के बगहा में CM नीतीश ने किया थारू महोत्‍सव का उद्घाटन

मुख्‍यमंत्री के कार्यक्रम: एक नजर

मुख्‍यमंत्री सुबह 10:25 बजे पटना से प्रस्थान कर हवाईमार्ग से 11:25 बजे बगहा दो प्रखंड के बिनवलिया पहुंचे। मुख्यमंत्री ने भारतीय थारू कल्याण महासंघ चौपारण तपा के 40वें महाधिवेशन का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्‍होंने सभा को भी संबोधित किया। 
मुख्‍यमंत्री के आगमन को देखते हुए भारत- नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।  22 मई को मुख्‍यमंत्री के आगमन को देखते हुए सीमा को सील कर दिया गया है।

अमित शाह का बड़ा बयान: कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन टूटने का इंतज़ार करेगी बीजेपी

थारू महासंघ के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मुख्यमंत्री हवाई मार्ग से ही वाल्मीकिनगर रवाना हो जाएंगे। वहां वे कालेश्वर में बने हाथी कैंप का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद जंगल सफारी करते हुए मंगुराहा स्थित वन विश्रामगृह पहुंचेंगे। सीएम वहां रात्रि विश्राम कर अगले दिन सुबह 9:25 बजे सुपौल के लिए रवाना हो जाएंगे। बगहा के बिनवलिया में थारू आदिवासी परंपरागत नृत्य से मुख्‍यमंत्री का स्वागत करेंगे, जबकि वाल्मीकिनगर के कालेश्वर हाथी कैंप में कर्नाटक से लाया गया मणिकंठा हाथी माला पहनाकर उनका स्वागत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी: भड़काऊ भाषण देने पर सपा के पूर्व सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

बरेली जिला पुलिस ने सपा के पूर्व सांसद वीरपाल