CM खट्टर ने बुना भावी हरियाणा का ‘मनोहर’ सपना, जानिए क्या है ये

 
ह​रियाणा सीएम खट्टर ने तीन साल की उपलब्धियों का बखान करते हुए भावी प्रदेश का ‘मनोहर’ सपना बुना है और रोडमैप भी तैयार कर लिया है। हिमाचल के टिंबर ट्रेल में हरियाणा सरकार का तीन दिवसीय चिंतन शिविर चल रहा है। अधिकारियों को यहां पर उन्होंने एक बार फिर से जीरो टालरेंस का सबक याद करवाया। मनोहर लाल ने कहा कि  राज्य की वर्तमान सरकार की ओर से अपने तीन वर्ष के कार्यकाल के दौरान करवाए गए कार्य पिछली सरकार के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों पर भारी हैं।
CM खट्टर ने बुना भावी हरियाणा का 'मनोहर' सपना, जानिए क्या है ये हरियाणा को अब तक विभिन्न क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के सम्मान में केंद्र सरकार और अन्य संगठनों से 46 पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने से लेकर अब तक विकास कार्यों की एक कड़ी शुरू की गई है, जो प्रदेश में किसी भी सरकार द्वारा कभी भी शुरू नहीं की गई। कौशल विकास सुनिश्चित कर युवाओं के लिए अधिकतम रोजगार के अवसर प्रदान करने और प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने पर विशेष बल दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का इज ऑफ डूइंग बिजनेस में 14वां स्थान था, जो अब पहले स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा है। इसके अलावा वर्तमान सरकार की तरफ से की गई पहल में पारदर्शी ऑनलाइन अध्यापक स्थानांतरण नीति, योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां, केरोसिन मुक्त राज्य और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि संस्कृति और परंपरा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी समाज या राष्ट्र, जिसके पास समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर नहीं है, प्रगति नहीं कर सकता।

संध्या चौहान ने की कन्या महाविद्यालयों की प्रशंसा
इस दौरान लेफ्टिनेंट कमांडर रेवाड़ी की संध्या चौहान भी मौजूद थीं। संध्या गणतंत्र दिवस परेड, 2015 के दौरान नेवी दस्ते का नेतृत्व करने पर चर्चा में रहीं। उन्होंने राज्य सरकार के प्रत्येक 20 किलोमीटर की परिधि में राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने के फैसले की प्रशंसा की। कहा कि हरियाणा प्रगति के मार्ग पर अग्रसर है और लोग राज्य सरकार की पहल की प्रशंसा कर रहे हैं।

 
Back to top button