सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान : कहा- आम आदमी पार्टी नहीं बनेगी किसी महागठबंधन का हिस्सा…

- in दिल्ली, राजनीति

नई दिल्ली । 2019 के आम चुनावों से पहले बीजेपी सरकार के खिलाफ एकजुट हो रहे महागठबंधन को अरविन्द केजरीवाल ने एक बड़ा झटका दिया है। केजरीवाल ने एलान किया है कि उनकी पार्टी 2019 में बीजेपी के खिलाफ किसी महागठबंधन का हिस्सा नहीं बन रही है। अरविन्द केजरीवाल ने हरियाणा के रोहतक में आम आदमी पार्टी (AAP) के एक कार्यक्रम में यह बात कही।  इस फैसले के पीछे उन्होंने तर्क दिया कि जो पार्टियां इस संभावित महागठबंधन का हिस्सा बन रही है उन्होंने देश के विकास के लिए कोई ख़ास कार्य नहीं किये है। 

इस फैसले से कांग्रेस समेत उन सभी पार्टियों को एक बड़ा झटका लगा है जो इस महागठबंधन के जरिये 2019 के चुनावों में मोदी सरकार को चुनौती देना चाहती है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी  (AAP) से कोई संपर्क नहीं किया था और इस  वजह से पार्टी के नेता कल तक राहुल गांधी पर तंज भी कस रहे थे। 

कांग्रेस की इस भूल के बाद से इस संभावित गठबंधन की दूसरी पार्टियां इस असमंजस में थी कि अब केजरीवाल  महागठबंधन में शामिल होने के लिए हामी भरेंगे या नहीं लेकिन कल केजरीवाल ने पार्टी का स्टैंड क्लियर कर दिया कि AAP किसी भी महागठबंधन का हिस्सा नहीं बन रही है। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अमृतसर: प्रशासनिक लापरवाही की बलिहारी, पड़ी दर्जनों जिंदगियों पर भारी, 50 मौतों की पुष्टि

नई दिल्ली। देश में विजय दशमी के पावन