Home > बड़ी खबर > कर्नाटक : CM कुमारस्वामी आज करेंगे विधानसभा में किसानों से चर्चा

कर्नाटक : CM कुमारस्वामी आज करेंगे विधानसभा में किसानों से चर्चा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कृषि ऋण में छूट देने के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा में किसान संघ और संगठनों की एक बैठक बुलाई है। इससे पहले उन्होंने एक बयान देकर सबको चौका दिया था उन्होंने कहा था कि वह राज्य के 6.5 करोड़ लोगों की नहीं, कांग्रेस की दया पर निर्भर हैं। उन्होंने कहा था कि लोगों ने उन्हें बहुमत देकर विधानसभा नहीं पहुंचाया है। फिर भी अगर एक सप्ताह में किसानों का 53 हजार करोड़ का कर्ज माफ नहीं कर पाए तो वह इस्तीफा दे देंगे।कर्नाटक : CM कुमारस्वामी आज करेंगे विधानसभा में किसानों से चर्चा

कुमारस्वामी ने कहा था कि कर्नाटक के लोगों ने चुनाव में मुझे और जदएस को खारिज कर दिया था। मैंने लोगों से पूर्ण बहुमत मांगा था। मैंने किसान नेताओं के बयान भी सुने थे। मैं यह भी जानता हूं कि उन्होंने मेरा कितना समर्थन किया था। अगर मुझे पूर्ण बहुमत मिलता तो मेरे ऊपर जनता के दबाव के अलावा किसी का जोर नहीं होता। आज मैं कांग्रेस की दया पर हूं।’ 

मुख्यमंत्री ने कहा था कि बतौर नेता उनकी कुछ मजबूरियां भी हैं। हालांकि, कृषि कर्ज माफी को लेकर उनकी सोच स्पष्ट है। भाजपा और किसान नेताओं को लताड़ते हुए कहा कि दबाव बनाने की जरूरत नहीं है। अगर वह कृषि कर्ज माफ नहीं करा पाए तो किसी को उनका इस्तीफा नहीं मांगना पड़ेगा। वह खुद ही पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि लोग एक सप्ताह इंतजार करें। अभी तो मंत्रिमंडल गठन भी नहीं हुआ है।

कुमारस्वामी ने किसानों से आत्महत्या जैसा घातक कदम नहीं उठाने की अपील की है। सरकार सहकारी समितियों ही नहीं सरकारी बैंकों से कर्ज लेने वाले किसानों को भी राहत दिलाने की दिशा में काम करेगी। दरअसल, कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता बीएस येदियुरप्पा ने चेतावनी दी थी कि अगर कृषि कर्ज माफ नहीं हुआ तो भाजपा 28 मई से राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ देंगे। इस पर जदएस नेतृत्व ने कहा था कि उन्हें कोई भी फैसला लेने से पहले कांग्रेस की सहमति लेनी होगी।

सीएम एचडी कुमार स्वामी सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट करने पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच करीब आधा घंटे बातचीत हुई। इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री को अंगवस्त्रम, कर्नाटक की टोपी पहनाकर स्वागत किया। सीएम ने कोयला मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की थी।

Loading...

Check Also

PMO और RBI को CIC की फटकार, बड़े डिफाल्टरों के नाम का खुलासा करे सरकार

PMO और RBI को CIC की फटकार, बड़े डिफाल्टरों के नाम का खुलासा करे सरकार

केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने अपने आदेश का पालन नहीं होने पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com