CM चौहान ने गरीबों के लिए किया बड़ा ऐलान, कहा- हर वर्ग में खुशहाली लाना सरकार का मकसद

भोपाल: एमपी के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आजादी की 72वीं वर्षगांठ के मौके पर कहा कि उनका लक्ष्य गरीबों की हालत में सुधार लाना है ताकि गरीब मजबूर न रहे और इसीलिए अनेक योजनाओं के जरिए गरीबों को आवास, बिजली, आवश्यक सुविधाएं और आर्थिक मदद मुहैया कराई जा रही है. मुख्यमंत्री ने राजधानी के मोती लाल नेहरू स्टेडियम में ध्वजारोहण कर सलामी ली. उन्होंने कहा, “राज्य के हर घर में उजाला पहुंचाने की मुहिम जारी है, हर परिवार को मकान देने का अभियान जारी है. इसी तरह गरीब परिवारों के बुजुर्गो की मौत पर भी सरकार आर्थिक सहायता दी जा रही है.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “इस प्रदेश का गरीब मजबूर न रहे, इसके लिए सरकार के प्रयास जारी हैं. शिक्षा, रोजगार, किसान, कर्मचारी सहित हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाई गई हैं. हर वर्ग में खुशहाली लाना सरकार का मकसद है.”

राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने ध्वजारोहण कर सुरक्षा बलों की सलामी ली. परेड के दौरान एक लय और ताल में बढ़ते सुरक्षा बलों के कदम मनमोह लेने वाले थे, उनका उत्साह और जोश देश के प्रति उनके जज्बे को जाहिर कर रहा था. राज्य का हर हिस्सा स्वतंत्रता दिवस के आयोजनों के रंग में रंगा हुआ है. जगह-जगह प्रभात फेरियां निकाली जा रही हैं. जिला मुख्यालयों में राज्य सरकार के मंत्री ध्वजारोहण कर रहे हैं.

Back to top button