CM कैप्टन अमरिंदर ने किया प्रधानमंत्री के पद के लिए राहुल का समर्थन

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के पद के लिए राहुल गांधी को विपक्ष के संयुक्त गठबंधन का उमीदवार बनाने की जोरदार वकालत की है। अपने पहले स्टैंड को दोहराते हुए कैप्टन ने कहा कि देश का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी पूरी तरह समर्थ हैं और वह निश्चित तौर पर सफल प्रधानमंत्री सिद्ध होंगे।CM कैप्टन अमरिंदर ने किया प्रधानमंत्री के पद के लिए राहुल का समर्थन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अगले वर्ष होने वाले संसदीय चुनाव के लिए विपक्षियों के साथ गठजोड़ की संभावनाएं तलाशनी चाहिए और राहुल गांधी को विरोधी पार्टियों के संयुक्त मोर्चे का नेतृत्व करना चाहिए। नई दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सेशन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए गठजोड़ के बारे में पार्टी की तरफ से राष्ट्रीय स्तर पर फैसला लिया जाएगा और पार्टी की प्रांतीय इकाइयां उसी फैसले को अपनाएंगीं।

कैप्टन ने कहा, ”विपक्ष के बीच गठजोड़ राष्ट्रीय स्तर के अनुकूल होना है और जो भी फैसला लिया जाएगा वही राज्यों पर लागू होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी का गठजोड़ केंद्रीय लीडरशिप पर निर्भर होगा और वह हमें जहां कहेंगे, हम उसके अनुसार चलेंगे।” जब कैप्टन से पूछा गया कि इसका यह मतलब है कि उन्होंने (मुख्यमंत्री) आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठजोड़ की भी बात की है जिस पार्टी को कांग्रेस ने पंजाब में करारी हार दी है तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह शब्द मीडिया उनके मुख में डालने से परहेज करे।

कैप्टन ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग के दौरान पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की भी हिमायत की जिन्होंने कहा कि साल 2019 के चुनाव जीतने के लिए व्यापक स्तर पर गठजोड़ किया जाए। एक सवाल के जवाब में कैप्टन ने कहा, ”मैंने हाईकमान से वादा किया है कि पंजाब उनको जीत हासिल करके देगा।” उन्होंने कहा, ”मैंने उनको यह भी कहा कि यदि आप पंजाब से बाहर भी पार्टी के लिए काम करने के लिए जिम्मेदारी सौंपेंगे तो हम वहां भी जाएंगे।” एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में शिरोमणि अकाली दल ही उनकी मुख्य विरोधी पार्टी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ