Home > राज्य > पंजाब > CM अमरेन्द्र ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर नशों पर राष्ट्रीय नीति बनाने के लिए कहा…

CM अमरेन्द्र ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर नशों पर राष्ट्रीय नीति बनाने के लिए कहा…

जालंधर : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर नशों की समस्या पर नियंत्रण पाने के लिए राष्ट्रीय नीति बनाने की गुहार लगाते हुए कहा है कि सीमावर्ती राज्य जैसे पंजाब में नशों की तस्करी रोकने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार को संयुक्त रणनीति पर कार्य करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने राजनाथ को लिखे पत्र में बताया है कि राज्य सरकार ने नशों पर रोक लगाने के लिए किस तरह से हाल ही में कदम उठाए हैं जिसका आने वाले दिनों में अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा। पंजाब सरकार नशों की समस्या से जंग लड़ रही है, जिसमें सभी पक्षों के सहयोग की जरूरत है। 

राज्य सरकार नशों को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेगी क्योंकि इसने नौजवान पीढ़ी का भविष्य खराब कर दिया है परन्तु साथ ही अब समय आ गया है जब नशों पर रोक के लिए राष्ट्रीय नीति का ऐलान केन्द्र द्वारा कर दिया जाए। सीमावर्ती क्षेत्रों में बी.एस.एफ. द्वारा नशों की तस्करी पर प्रभावी ढंग से रोक लगाने की जरूरत है और साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में नशों से संबंधित पदार्थों की खेती पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के निकट पंजाब पुलिस ने हाल ही में भारी मात्रा में हैरोइन व अन्य नशीले पदार्थों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पंजाब सरकार की इंटैलीजैंस एजैंसियों द्वारा इस संबंध में सारी सूचनाएं बी.एस.एफ. के साथ सांझा की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अपने स्तर पर नशा तस्करों पर नियंत्रण पाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है और साथ ही नशा करने वाले लोगों का इलाज भी करवाया जा रहा है। राज्य सरकार जहां एक तरफ कड़े कानून बनाकर नशा तस्करों को जेल की सलाखों के पीछे भेजेगी, वहीं पर दूसरी ओर वह नशा करने वाले लोगों का पर्याप्त उपचार भी करवा रही है। 

Loading...

Check Also

आसान नहीं होगा राम रहीम के लिए आगे की जिंदगी गुजरना, अभी इन केस पर फैसला आना है बाकी

आसान नहीं होगा राम रहीम के लिए आगे की जिंदगी गुजरना, अभी इन केस पर फैसला आना है बाकी

एक केस में 20 साल की सजा, दूसरे में उम्रकैद, लेकिन राम रहीम की जिंदगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com