CM योगी के विरुद्ध असंसदीय और अशोभनीय व्यक्तिगत टिप्पणी पर कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

गोंडा के कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुमार पाण्डेय उर्फ बिन्नू पांडेय के विरुद्ध जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम डॉ नीतिन बंसल के निर्देश पर कोतवाली नगर में केस दर्ज कराया गया है। इसके अलावा चुनाव आयोग को पूरी रिपोर्ट भेजते हुए जिला प्रशासन ने मार्गदर्शन मांगा है।

बता दें कि कैसरगंज प्रत्याशी पाण्डेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध असंसदीय और अशोभनीय व्यक्तिगत टिप्पणी की थी। इसके अलावा उन्होने नाथ सम्प्रदाय पर भी भी बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

भाजपा की ओर से इसकी शिकायत के बाद वीडियो फुटेज देखने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसे आचार संहिता का घोर उल्लंघन, सम्प्रदाय विशेष पर भड़काऊ भाषण मुख्यमंत्री के विरुद्ध अपमान जनक टिप्पणी का आरोपी पाया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस भेजते हुए जवाब तलब भी किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है क‍ि कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद विनय कुमार पांडेय बिन्नू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सलमान खुर्शीद द्वारा की गई टिप्पणी का समर्थन तो किया ही, साथ ही अमर्यादित शब्दों का भी प्रयोग किया। वह अपने आवास पर कुछ मीडियाकर्मियों से मुखातिब थे। उन्‍होंने योगी पर संन्यासी का चोला ओढ़कर एक संप्रदाय पर कब्जा करने का आरोप लगाने से गुरेज नहीं किया। कहाकि प्रदेश में माफियागीरी हावी है। 

Back to top button