CM ने किया दावा, पांच साल बाद BJP के साथ खड़े नजर आएंगे अल्पसंख्यक

मुंबई. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि पिछली सरकार के मुकाबले मौजूदा सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए दोगुनी रकम खर्च की है। उन्होंने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि पिछले 70 सालों में मुस्लिम समुदाय पिछड़ गया है लेकिन उनकी सरकार की जो नितियां हैं उससे सरकार के पांच साल पूरे होने के बाद अल्पसंख्यक भाजपा के साथ खड़े होंगे। मुसलमानों को आरक्षण के मामले में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी भूमिका स्पष्ट है। कई राज्य सरकारों ने मुसलमानों को आरक्षण दिया जिसे अदालतों ने खारिज कर दिया। हम संविधान से बंधे हुए हैं।
CM ने किया दावा, पांच साल बाद BJP के साथ खड़े नजर आएंगे अल्पसंख्यक
 
दरअसल, एमआईएम के इम्तियाज जलील ने शुक्रवार को विधानसभा में मुस्लिम आरक्षण की मांग की और कहा कि हम मराठा और दूसरे पिछड़े समुदायों को आरक्षण दिए जाने का समर्थन करते हैं, लेकिन मुस्लिम समुदाय को भी आरक्षण दिया जाना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस और राकांपा पर घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने मुस्लिमों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया लेकिन उनके विकास के लिए कोई काम नहीं किया।

ये भी पढ़े: आज रात 5 रुपए का सिक्का आपको बना देगा करोड़पति!

वहीं, विरोधी पक्ष नेता राधाकृष्ण विखेपाटील ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान का हवाला देते हुए कहा कि मौजूदा समय में अल्पसंख्यक समाज खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों को पढ़ाई में पांच फीसदी आरक्षण दिया था उसे क्यों हटाया गया।

Back to top button