CM कैप्टन को बोर्डों व कारपोरेशनों के चेयरमैन लगाने के लिए राहुल ने दी हरी झंडी

आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब में मिशन-13 के लिए कांग्रेस ने कील-कांटे कसने शुरू कर दिए हैं। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को बोर्डों व कारपोरेशनों के चेयरमैन लगाने के लिए हरी झंडी दे दी है। इसकी घोषणा इसी सप्ताह कभी भी हो सकती है। उल्लेखनीय है कि लंबे इंतजार के कारण चेयरमैन बनने के इच्छुक विधायकों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। पार्टी की चिंता यह है कि यदि शीघ्र चेयरमैन नहीं लगाए गए तो विधायकों की नाराजगी भारी पड़ सकती है।CM कैप्टन को बोर्डों व कारपोरेशनों के चेयरमैन लगाने के लिए राहुल ने दी हरी झंडी

नई दिल्ली में राहुल के साथ हुई बैठक में कैप्टन की कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई, लेकिन मुख्य फोकस लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर रहा। बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी व सह प्रभारी हरीश चौधरी भी मौजूद थे। राहुल ने कैप्टन व जाखड़ को निर्देश दिए कि चुनाव को लेकर राज्यस्तरीय कंपेन कमेटी, को-आर्डिनेशन समेत अन्य कमेटियां बनाई जाएं जिसमें सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया जाए।

राहुल ने मुख्यमंत्री को यह भी कहा कि बोर्डों व कारपोरेशनों के संभावित चेयरमैनों की लिस्ट उनके पास भेजी जाए। इस बैठक के बाद कैप्टन, जाखड़, आशा कुमारी व हरीश चौधरी ने कपूरथला हाउस में फिर बैठक की जिसमें चेयरमैन लगाने को लेकर चर्चा हुई। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री एक-दो दिनों में ही संभावित चेयरमैनों की लिस्ट पार्टी हाईकमान को सौंप देंगे। इस पर मुहर लगने के बाद चेयरमैनों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

पंजाब में आप का कोई अस्तित्व नहीं : कैप्टन

राहुल के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) का पंजाब में कोई अस्तित्व नहीं है। आप पूरी तरह बेजान हो चुकी है। प्रदेश में उसके साथ गठबंधन का कोई मतलब नहीं, लेकिन किसी भी पार्टी से गठजोड़ का फैसला कांग्रेस हाईकमान द्वारा लिया जाएगा। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी उसी के अनुसार चलेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब में सभी 13 सीटें जीतेगी। साथ ही यह भी कहा कि जीतने वाले उम्मीदवारों का ही पार्टी चयन करेगी।

सिद्धू पर भी हुई चर्चा

कैप्टन व राहुल की मुलाकात में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर भी चर्चा हुई। सूत्र बताते हैं कि कैप्टन ने सिद्धू के व्यवहार को लेकर चर्चा की, क्योंकि कांग्रेस का एक बड़ा धड़ा सिद्धू से नाखुश है। करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान में रखे गए नींवपत्थर समारोह में भी सिद्धू गए थे, जबकि कैप्टन ने जाने से मना कर दिया था।

मंत्रिमंडल में बदलाव पर चर्चा नहीं

मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के साथ बैठक के दौरान इसके बारे में कोई भी विचार-विमर्श नहीं किया गया।

Back to top button