सीएम बनने के बाद पहली बार आदित्यनाथ योगी आज अयोध्या जाएंगे, लग रहे हैं कई कयास

- in Mainslide, राजनीति

अयोध्या: दो माह पहले यूपी के सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को पहली बार अयोध्या जाएंगे. अपनी 9 घंटे के इस दौरे में वे रामलला के दर्शन करने के अलावा पार्टी पदाधिकारियों से विचार-विमर्श भी करेंगे.

सीएम बनने के बाद पहली बार आदित्यनाथ योगी आज अयोध्या जाएंगे, लग रहे हैं कई कयास

इसके बाद वे महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. स्मरण रहे कि सीबीआई कोर्ट में हाज़िर होने आए बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से योगी ने कल लखनऊ में मुलाक़ात की थी. इसलिए उनकी आज की अयोध्या यात्रा को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़े: पालतू पशुओं की बिक्री पर रोक लगाने से भाजपा में असंतोष, नेताओं ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी

बताया जा रहा है कि अयोध्या यात्रा के दौरान योगी अयोध्या में रामजन्म भूमि और हनुमानगढ़ी भी जाएंगे, जिसके यह राजनीतिक निहितार्थ भी निकाले जा रहे हैं कि योगी आदित्यनाथ की अयोध्या यात्रा किसी ख़ास उद्देश्य से हो रही है. योगी के ज़रिए बीजेपी ये संदेश देना चाहती है कि राम मंदिर का मुद्दा उसने छोड़ा नहीं है और वो उसके एजेंडे में बना हुआ है. अटकलें तो ये भी लगाई जा रही हैं कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से उपचुनाव भी लड़ सकते हैं.

बता दें कि अयोध्या के लिए योगी अपनी यात्रा से पहले ही विकास और पर्यटन से संबंधित कई घोषणाएं कर रखी हैं, जिनको लेकर वे क्या कहते हैं यह देखना दिलचस्प होगा, लेकिन राम मंदिर को लेकर वो कोई बात कह सकेंगे इसकी सम्भावना कम है, क्योंकि सीएम होने के नाते उनकी अपनी भी मजबूरियां हैं. यह सभी जानते हैं कि राजनीतिक दलों की भाषा सत्ता पक्ष और विपक्ष में अलग-अलग हो जाती है. इसलिए सबकी निगाहें योगी की अयोध्या यात्रा के दौरान होने वाली किसी घोषणा पर टिकी हुई है.

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र