CM भगवंत मान से मिलेंगे शाह, साथ ही उन्होंने बैठक के एजेंडे का खुलासा करने से किया इनकार.. 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीएम भगवंत मान गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री से मिलेंगे उन्होंने बैठक के एजेंडे का खुलासा करने से इनकार कर दिया। पंजाब में आप सरकार राज्य में कथित रूप से बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर है।

पंजाब में खालिस्तानी समर्थक  और उसके समर्थकों द्वारा कि गई हिंसा के बाद, आज गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, सीएम भगवंत मान और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात का समय अभी तक निर्धारित नहीं हुआ है। लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह बैठक दिल्ली में दोपहर बाद  के संदर्भ में होगी।

अजनाला हिंसा और अमृतपाल सिंह

बता दें कि हाल ही में अमृतसर के अजनाला में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके समर्थक तलवार और बंदूकें लेकर अमृतसर के एक पुलिस स्टेशन में अपने एक सहयोगी की रिहाई के लिए पुलिस से भिड़ गए थे। इस हिंसक झड़प में पुलिस अधीक्षक स्तर के एक अधिकारी सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

पंजाब में बिगड़ती कानून-व्यवस्था

भगवंत के पास गृह मंत्रालय भी है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीएम भगवंत मान गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री से मिलेंगे, उन्होंने बैठक के एजेंडे का खुलासा करने से इनकार कर दिया। पंजाब में आप सरकार राज्य में कथित रूप से बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर है।

पंजाब में राज्यपाल शासन की मांग

जहां भाजपा ने राज्य में राज्यपाल शासन की मांग की है, वहीं पंजाब कांग्रेस ने अजनाला में पुलिस कर्मियों पर हमला करने के लिए अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग की है। हालांकि, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहले कहा था कि उनकी सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखेगी और किसी को भी इसकी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रदेश में शांति और प्रगति

पंजाब के उग्रवाद काल का जिक्र करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि अतीत में काले दिनों के कारण राज्य और यहां के लोगों ने बहुत कुछ झेला है। वे केवल प्रदेश में शांति और प्रगति चाहते हैं। सीएम मान ने यह भी कहा कि कुछ “विखंडन करने वाली ताकतें” लगातार राज्य की शांति और प्रगति को पटरी से उतारने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

Back to top button