फ्रांस के होटल से चोरो ने 30 करोड़ से ज्यादा मूल्य के गहने उड़ा ले गये

फ्रांस की राजधानी पेरिस के एक विश्व प्रसिद्ध होटल से बदमाशों ने 30 करोड़ रुपये से ज्यादा के गहने लूट लिए। अपराधी मंगलवार शाम करीब 6.30 बजे हाथों में धारदार हथियार लिए पांच सितारा होटल रिट्ज में जा घुसे। इसके बाद उन्होंने होटल के ग्राउंड फ्लोर में चल रही ज्वेलरी प्रदर्शनी में लूटपाट शुरू कर दी।

 

फ्रांस के होटल से चोरो ने 30 करोड़ से ज्यादा मूल्य के गहने उड़ा ले गये

उस समय यहां दुनिया भर के ख्याति प्राप्त आभूषण निर्माताओं के उत्पाद मौजूद थे। हालांकि पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे पांच में से तीन लुटेरों को तुरंत धर दबोचा। शेष दो की तलाश जारी है। फ्रांस के गृहमंत्री गेरार्ड कॉलॉग ने पुलिस की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा,” मैं इस शानदार कार्रवाई के लिए पुलिस बल की सराहना करता हूं।”

गर्भवती महिला को लगी चॉक खाने की लत, जांच में पता चला यह थी कमी

होटल के एक कर्मचारी ने स्थानीय मीडिया को दिए अपने बयान में कहा,” हमें बहुत चीखने-चिल्लाने की आवाज आ रही थी और सड़क पर भी काफी गहमागहमी थी। इसमें पता नहीं चला कि क्या हो रहा है। कुछ देर बाद किसी ने बताया कि होटल में डकैती पड़ी है।” ज्ञात हो कि हाल के वर्षों में पेरिस में लूट की वारदातें बढ़ी हैं। अक्टूबर 2016 में पुलिस की वर्दी में आए पांच हथियारबंद अपराधियों से अमेरिकी टेलीविजन स्टार किम करदाशियां से करीब 68 करोड़ रुपये की ज्वेलरी लूट ली थी।

Facebook Comments

You may also like

निर्जन टापू पर एक लाख रोहिंग्‍या को बसाएगा बांग्लादेश

बांग्लादेश करीब एक लाख रोहिंग्‍या मुस्लिम शरणार्थियों को