चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी की Redmi Note 5, Note 5 Pro की पहली सेल आज, ये हैं ऑफर्स

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने हाल ही में भारत में अपने दो बजट स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro. इन दोनों की बिक्री पहली बार आज से शुरू हो रही है. दोनों स्मार्टपोन्स कंपनी की वेबसाइट और ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है.

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी की Redmi Note 5, Note 5 Pro की पहली सेल आज, ये हैं ऑफर्स

इन स्मार्टफोन की बिक्री दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. कीमतों की बात करें Redmi Note 45 शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है जबकि Redmi Note 5 Pro की 14,999 रुपये है. लॉन्च ऑफर के तौर पर जियो इसके साथ 2,200 रुपये वैल्यू का कैशबैक दे रहा है. कस्टमर्स जियो नेटवर्क पर इन स्मार्टफोन में 4.5TB 4G डेटा ले सकते हैं.

Redmi Note 5 के दो वेरिएंट मिलेंगे जिनमें से एक 3GB रैम और 32GB मेमोरी है. दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी.

अपनाये ये सस्ता सरल उपाय और अपनी दुबली-पतली बॉडी को करे स्ट्रोंग

Redmi Note 5  स्पेसिफिकेशन्स

Redmi Note 5 में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है और इसकी डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. यानी इसे एक हद तक आप बेजल लेस स्मार्टफोन कह सकते हैं.

इसमें भी आपको 2.5D कर्व्ड ग्लास मिलता है. इसके अलग अलग वेरिएंट मेमोरी भी अलग है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी मिलती है, जबकि 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप इसकी मेमोरी बढ़ा सकते हैं.

Redmi Note 5 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 2.0GHz है. इस प्रोसेसर को पावर इफिशिएंसी के लिए जाना जाता है इसलिए इस स्मार्टफोन से भी अच्छी बैटरी बैकअप की उम्मीद की जा सकती है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसके साथ सेल्फी लाइट भी है. फ्रंट कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

कंपनी के मुताबिक कम रौशनी में भी बेहतर सेल्फी क्लिक की जा सकती है. इसके कैमरे में तेजी से फोकस के लिए फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस भी दिया गया है.

Redmi Note 5 Pro स्पेसिफिकेशन्स

स्पेसिफिकेशन्स

Redmi Note 5 Pro में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. मेमोरी की बात करें तो इसमें अलग अलग वेरिएंट में अलग मेमोरी ऑप्शन है. 4GB रैम के साथ 64GB मेमोरी, जबकि 6GB रैम के साथ भी 64GB मेमोरी का ऑप्शन है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है.

गौरतलब है कि Redmi Note 5 Pro पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है. इस चिपसेट में Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है. इसलिए इस स्मार्टफोन से अच्छी परफॉर्मेंस की भी उम्मीद की जा सकती है.

फोटोग्राफी की बात करें तो Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो देखने में iPhobe X जैसा ही लगता है. इसमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.0 है. आप इससे 30 फ्रेम प्रति सेकंड से फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. सेल्फी के लिए भी यह स्मार्टफोन खास हो सकता है, क्योंकि इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए भी डेडिकेटेड फ्लैश दिया गया है.

Back to top button