चीन: सिचुआन में आए भूकंप में 74 हुई मरने वालों की संख्या 

चीन के सिचुआन प्रांत में सोमवार को आए भूकंप में मरने वालों की संख्या अब 74 पहुंच गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गांजी के बचाव मुख्यालय ने कहा कि गंजी में मंगलवार रात 9 बजे तक 40 लोग मारे गए, 14 लापता हैं और 170 घायल हो गए। एक्सप्रेसवे टोल बूथों ने भूकंप राहत के लिए 700 से अधिक विशेष चैनल खोले है। चेंगदू-लुडिंग एक्सप्रेसवे के साथ सभी सेवा क्षेत्रों को महामारी की रोकथाम की आपूर्ति, तेल उत्पादों, खाद्य सामग्री और अन्य आपातकालीन आपूर्ति के साथ पूरी तरह से स्टाक किया गया है.

सिचुआन में बिजली की आपूर्ति हुई बहाल

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के 1,900 से अधिक अधिकारी, सशस्त्र पुलिस और सैनिक भूकंप प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे और खोज में शामिल हुए है। भूकंप के परिणामस्वरूप, प्रांत में बिजली की आपूर्ति काट दी गई थी, हालांकि, राज्य ग्रिड सिचुआन इलेक्ट्रिक पावर कंपनी ने कहा कि भूकंप प्रभावित इलाके में करीब 22,000 घरों को रात भर की आपातकालीन मरम्मत के बाद बिजली की आपूर्ति को बहाल कर दिया गया है।

ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने लुडिंग काउंटी में 6.8 तीव्रता के भूकंप के बाद लोगों की जान बचाने और हताहतों की संख्या को कम करने के लिए हर संभव राहत प्रयासों का अनुरोध किया। चीन की रेड क्रास सोसाइटी ने 320 टेंट, 2,200 राहत पैकेज, 1,200 रजाई और 300 फोल्डिंग बेड वाली राहत सामग्री के पहले बैच के साथ स्तर- III आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू की है, जो प्रभावित क्षेत्र में भेजी गई है।

Back to top button