दिल्ली में साईं मंदिर से अगवा हुआ था बच्चा, फिर मंदिर में हीं मिला किडनैपर

दिल्ली पुलिस ने किडनैप किए जाने के 3 दिन के अंदर एक बच्चे की तलाश कर जबरदस्त मिसाल पेश की है. दिल्ली पुलिस के लिए यह सफलता इसलिए भी खास मायने रखती है, क्योंकि उसे अपनी नई योजना ‘आईज एंड ईयर्स’ के तहत यह सफलता मिली है.

दिल्ली पुलिस को एक आम महिला ने किडनैपर्स के बारे में सूचित किया. दरअसल 8 फरवरी को लोधी रोड पर स्थित सांई मंदिर के पास यह बच्चा किडनैप हुआ था. मासूम बच्चे को लेकर उसकी बुआ साईं मंदिर में दर्शन करने आई हुई थीं.

बच्चे के साथ आया परिवार दर्शन पूजन कर मंदिर से बाहर तो निकल आया, लेकिन तभी बच्चे की बुआ प्रसाद लेने के लिए लाइन में लग गईं. बुआ को प्रसाद लेते देख बच्चा धीरे धीरे मंदिर से बाहर आ गया और मौका पाते ही मंदिर के बाहर मौजूद एक आदमी और औरत बच्चे का अपहरण कर फरार हो गए.

बच्चे की बुआ जब प्रसाद लेकर लौटीं तो बच्चा गायब था. लाख खोजने के बावजूद जब बच्चा नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस में बच्चे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. दिल्ली पुलिस बे जब मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो बच्चा एक महिला की गोद मे बैठा दिखा.

दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किडनैपिंग का मामला दर्ज किया और महिला की तलाश शुरू कर दी. सांई मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी में महिला के साथ एक संदिग्ध आदमी भी दिल्ली पुलिस को नजर आया.

दिल्ली पुलिस की जनभागीदारी मुहिम के तहत एक महिला ने पुलिस को जानकारी दी कि बच्चे का अपहरण करने वाला शख्स सांई मंदिर के बाहर मौजूद है. दिल्ली पुलिस ने सांई मंदिर के बाहर से भजन सिंह नाम के इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया.

पहले तो भजन सिंह ने बच्चे की किडनैपिंग की बात से इनकार किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने के बाद उसने 7 साल के मासूम बच्चे की किडनैपिंग की पूरी वारदात दिल्ली पुलिस के सामने रख दी.

किडनैपर भजन सिंह ने दिल्ली पुलिस को बताया की उसने अपनी भाभी राधा के साथ मिल कर 7 साल के मासूम बच्चे को किडनैप किया था. महज ममता के लालच ने राधा और भजन सिंह को अब जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है.

लेकिन दिल्ली पुलिस जांच कर रही है कि कहीं राधा और भजन सिंह की मंशा ममता की लालसा के अलावा बच्चे की तस्करी करना तो नहीं था. दिल्ली पुलिस अब किडनैपर राधा और भजन सिंह से पूछताछ कर रही है और उनके पिछले रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है.

Back to top button